NTPC हादसे में घायलों से मिले उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ

0
410

लखनऊ : रायबरेली के ऊंचाहार में NTPC हादसे में घायलों से मिलने के लिए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ शनिवार सिविल अस्पताल , केजीएमयू और पीजीआई का दौरा किया. योगी मॉरीशस में प्रवासी भारतीय दिवस समारोह में शामिल होने के बाद सीएम योगी लखनऊ पहुंचे थे .

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने पीजीआई में घायल मरीजों से मुलाकात की. जहां उन्होंने डाॅक्टरों से मरीजों के बारे में जानकारी हासिल की. सीएम योगी ने डाॅक्टरों को निर्देश दिया कि इलाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाए. जितना संभव हो उतनी मदद की जाए.

बता दें, कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया था. उन्होंने घायलों को हर संभव मदद देने के निर्देश दिया था. सीएम योगी ने दुर्घटना पर गहरा दु:ख व्यक्त करते हुए मृतक आश्रितों को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी. वहीं गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपए और सामान्य घायलों को 25 हजार रुपए की सहायता की घोषणा की थी.

गौरतलब है कि बीते बुधवार दोपहर एनटीपीसी के एक यूनिट में बॉयलर फटने से दर्दनाक हादसा हुआ था. इस हादसे में अब 33 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 60 से ज्यादा लोग घायल हैं. घायलों का इलाज लखनऊ के सिविल हॉस्पिटल, केजीएमयू और पीजीआई में चल रहा है. इसके अलावा कुछ घायलों को एयर एम्बुलेंस से दिल्ली भी रेफर किया गया है.
इससे पहले केंद्रीय उर्जा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आरके सिंह भी गुरुवार को रायबरेली पहुंचे और पीड़ितों से मुलाकात की. सिंह ने एनटीपीसी परिसर का मुआयना भी किया. आरके सिंह ने बताया कि मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया गया है. जांच कमेटी एक महीने में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी.