दुसरे T20 में भारत की हार , 40 रनों से जीता न्यूजीलैंड

0
292

राजकोट: ट्रेंट बोल्ट की सानदार गेंदबाज़ी की मदद से आज यहां न्यूज़ीलैंड ने टी-20 सिरीज़ के दूसरे मैच में भारत को 40 रन से हराकर सिरीज़ में बराबरी कर ली. बोल्ट ने 4 ओवर में 34 रन देकर चार विके च लिए. भारत के लिए कप्तान कोहली ने सर्वाधिक 65 रन बनाए जबकि धोनी ने 49 रनों का योगदान किया.

इसके पहले किवी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कोलिन मुनरो (नाबाद 109) की बेहतरीन पारी के दम पर भारत के सामने 197 रनों की चुनौती रखी थी। जवाब में भारत की सुरुआत ख़राब रही और 11 के स्कोर पर ओपनर धवन और रोहित के विकेट खो दिए. इन दोनों को बोल्ट ने आउट किया. इसके बाद श्रेयस अय्यर और कोहली ने कुछ संघर्ष किया लेकिन अय्यर के आउट होने के बाद वह कोहली ही संघर्ष करते रहे लेकिन तब तक रन औसत बहुक ऊपर हो गया था. धोनी ने तेज़ी से खेलना शुरु किया लेकिन तब तक बहुत देर हे चुकी थी.

सिरीज़ का तीसरा और निर्णायक मैच तिरवानंतपुरम में मंगलवार को खेला जाएगा.

विराट ने दिलशान को छोड़ा पीछे

विराट कोहली ने राजकोट में इस टी-20 मैच में 12 रन बनाते ही एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. कोहली टी-20 इंटरनेशनल में रन बनाने के मामले में श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान (1889 रन) को पीछे छोड़ दूसरे स्थान पर आ गए हैं. ब्रेंडन मैक्कुलम (2140 रन) फिलहाल शीर्ष पर हैं.

न्यूजीलैंड की पारी

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट गंवा कर 196 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 197 रनों का लक्ष्य दिया. न्यूजीलैंड की तरफ से कॉलिन मुनरो (109 रन) ने शानदार शतक लगाया है. न्यूजीलैंड टीम को मुनरो और मार्टिन गुप्टिल ने बेहतरीन शुरुआत दी. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 67 गेंद पर 105 रन जोड़ दिए. भारतीय गेंदबाजों में सिर्फ मोहम्मद सिराज और लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल को सफलता मिली है. दोनों को 1-1 विकेट मिला.

कॉलिन मुनरो ने जड़ा शतक

न्यूजीलैंड के लिए कॉलिन मुनरो ने तूफानी बैटिंग करते हुए शतक जड़ा है. मुनरो 58 गेंद पर 109 रन बनाकर नाबाद रहे. अपनी बैटिंग के दौरान मुनरो ने 7 चौके और 7 छक्के लगाए. उन्होंने अपने 100 रन 54 गेंद पर पूरे किए थे.

ये मुनरो के टी-20 करियर का दूसरा शतक था. मुनरो एक ही साल में दो टी-20 शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इसी साल अपना पहला शतक बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था.

न्यूजीलैंड के विकेट्स

न्यूजीलैंड की टीम को पहला झटका 12वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने दिया. जब उनकी गेंद पर मार्टिन गप्टिल (45) को हार्दिक पंड्या ने कैच कर लिया. दूसरा झटका मोहम्मद सिराज ने न्यूजीलैंड की टीम को 15वें ओवर में दिया. केन विलियमसन (12) को उनकी गेंद पर रोहित शर्मा ने कैच कर लिया.

इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और टीम इंडिया को पहले गेंदबाजी दी. मोहम्मद सिराज भारतीय टीम के लिए अपना टी-20 में डेब्यू कर रहे हैं. उन्हें हेड कोच रवि शास्त्री ने कैप दी. मोहम्मद सिराज को आशीष नेहरा की जगह टीम इंडिया में शामिल किया गया.