हम किसी तरह से गठबंधन धर्म निभा रहे हैं : के सी त्यागी

1
2367
-- Advertisements --

बिहार में नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड और लालू यादव की आरजेडी के बीच लगता है कुछ ठीक नहीं चल रहा ! क्योंकि ये जो अटकले चल रही है इसको उस वक्त और हवा मिल गई जब मंगलवार को लालू यादव एंड फैमिली के कई ठिकानों पर 1000 करोड़ के बेनामी संपत्ति के मामले में आयकर विभाग का छापा पड़ा और छपा पड़ने के बाद राजद सुप्रीमो लालू यादव ने ट्वीटर के माध्यम से इसका जवाब दिया , उन्होंने लिखा-
“लालू प्रसाद झुकने और डरने वाला नहीं है. जब तक आखिरी सांस है फांसीवादी ताकतों के खिलाफ लड़ता रहूंगा.”

लालू यादव इतना तक ही नहीं रुके उन्होंने इसके आगे यह भी लिख दिया कि बीजेपी को नए गठबंधन के साथी मुबारक हों.

अब सबाल उठाना तो लाजमी है कि क्या गठबंधन के नए साथी से उनका इशारा इस ओर तो नहीं कि नीतीश कुमार भाजपा के करीब आ रहे हैं?

जब ये खबर राजनीतिक गलियारे में फैली तो लालू यादव तो सामने नहीं आए लेकिन राजद के प्रवक्ताओं की तरफ से यह सफाई दी गई कि लालू यादव का मतलब सीबीआई और दूसरी जांच एजेंसियों से था.

जनता दल यूनाइटेड के नेताओ को भी समझते देर नहीं लगी कि लालू यादव जानबूझ कर इशारों-इशारों में बात कर रहे हैं. राजद सुप्रीमों के बयान के बारे में जब जेडीयू के नेता के सी त्यागी से बात की गयी तब उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी तो नए साथी की तलाश नहीं कर रही . लेकिन, लालू यादव ने ऐसी बाते क्यों कही है इसकी उत्तर वही दे सकते हैं. हम तो कई मौकों पर असुबिधा महसूस करके भी इस गठबंधन को निभाना चाहते हैं.

के सी त्यागी ने कहा कि जैसा की आपलोगों को भी पता है कि जिन परिस्थितियों में यह गठबंधन बना था वह बहुत बुरे दिन थे घर वापसी और असहिष्णुता का दौर चल रहा था. लेकिन के सी त्यागी इस बात को छुपा नहीं पाए कि लालू यादव और जो उनके रंग-ढंग हैं उससे वो लोग परेशान हैं. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के किसी नेता या किसी भी कार्यकर्ता ने आज तक राजद सुप्रीमों के खिलाफ कुछ भी नहीं कहा. लेकिन हमलोग नीतीश के खिलाफ लगातार अशोभनीय और अमर्यादित शब्द सुन रहे हैं और बर्दाश्त कर रहे हैं.

के सी त्यागी ने कहा कि नीतीश और लालू का गठबंधन ऐसे समय पर हुआ था जब स्थिति बहुत खराब थी और असहिष्णुता से लेकर घर वापसी तक का बोलबाला था. लेकिन, गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर के सी त्यागी ने कहा कि अपनी तरफ से हमारी पार्टी गठबंधन को निभाने की कोशिश कर रही है और अंत तक निभाने की पूरी कोशिश करेगा.

-- Advertisements --