हॉकरों के मदद में स्वयंसेवी संस्था ज्योति फाउंडेशन ने किया राहत सामग्री का वितरण

0
738

प्रभात खबर का प्रयास लाने लगा रंग, हॉकरों के मदद को उठे कई हाथ, बुद्धिजीवी और मीडिया से जुड़े लोग भी रहे मौजूद !

जहानाबाद: कोरोना के कहर ने दिहाड़ी मजदूरों को लाचार बनाकर रख दिया है. हर रोज कमाने-खाने वाले लोगों की मानो तो कमर ही टूट गयी हो. इस खतरनाक वायरस से जारी जंग में एकमात्र उपाय लॉकडाउन ही है जिसका खासा ख्याल रखा जा रहा है.

वहीं इस विषम परिस्थिति में भी सोशल डिस्टेंस का ख्याल करते हुए हर रोज शहर और ग्रामीण इलाके में घर-घर जाकर हॉकर अखबार बांट रहे. इन्हीं हॉकरों के साहस को सलाम करते हुए हॉकरों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया गया. न्यूजपेपर पहुंचाने वाले इन निरीह लोगों के समक्ष दूसरा और कोई विकल्प भी नहीं जिससे कि उनकी परवरिश हो सके. बीते दिनों प्रभात खबर अखबार के प्रयासों से इन हॉकरों को अनाज से भरा राशन उपलब्ध करवाया गया था. साथ ही आगे भी मदद का भरोसा दिलाने की बात कही गयी थी.

अखबार के इस प्रयास के बाद ही कई स्वयंसेवी संस्थाओं और अन्य बुद्धिजीवी और मीडिया से जुड़े लोगों का ध्यान हॉकरों पर गया और मदद को कई हाथ आगे आने लगे. गुरूवार की अहले सुबह ही स्वयंसेवी संस्थान ज्योति फाउंडेशन के द्वारा हॉकरों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया गया. इस दौरान बुद्धिजीवी और मीडिया से जुड़े लोग भी शरीक हुए. जनसहयोग से इनलोगों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया गया जिसमें खाद्य सामग्री, मास्क, डिटॉल साबून और गमछा देकर उन्हें राहत के साथ-साथ सम्मान दिया गया. इस अवसर पर पूर्व जिला पार्षद रेखा शर्मा, भाजपा नेत्री इंदु देवी कश्यप, हम पार्टी के नेता वीरेंद्र सिंह, समाजसेवी एसके सुनील, बिट्टू किंग, कांग्रेस नेता परवीन शर्मा, प्रशांत सौरव, ऋषिराज श्रीवास्तव समेत कई लोग मौजूद रहे.