ब्लड बैंक में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन,सोशल डिस्टेन्स और एहतियात बरतते हुए किया गया रक्तदान

0
328

6 रक्त दाता बारी बारी पहुंचे, पांच का लिया गया रक्त,कल बुधवार को भी होगा रक्तदान

जहानाबाद (अनिष कुमार): सदर अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में रक्त की कमी को देखते हुए सामाजिक संस्था रक्तसेवा के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कुल छह लोग रक्तदान पहुंचे, जिनमे से पांच लोगों का रक्त चिकित्सीय जांच के बाद लिया गया। रक्तदान करने वालों में मुरारी ग्राम के गौरव कुमार , होरिलगंज के कृशानु कश्यप,

प्राथमिक शिक्षक संघ के अंचल सचिव आशुतोष कुमार, राजकीय मध्य विद्यालय वैना के प्रधानाध्यापक राकेेेश कुमार, फ़िदा हुसैन रोड के सैफुल्लाह शम्सी शामिल हैं.

राज्य स्वास्थ्य समिति के द्वारा जारी की गई गाइड लाइन का पालन करते हुए सोशल डिस्टेन्स और कोरोना से संक्रमण संबंधी एहतियात का पालन किया गया। रक्त सेवा के अध्यक्ष रजनीश कुमार बिकु ने बताया कि ब्लड बैंक में रक्त की कमी को देखते हुए आयोजन किया गया। थैलिसिमिया के मरीजों और सदर अस्पताल में आने वाले जरूरतमंदों के जीवन बचाने के लिए ब्लड बैंक में रक्त की बेहद जरूरत है। बुधवार को भी रक्तदान किया जाएगा। जेडीसी संयोजक नवीन शंकर ने शिविर के संचालन में सराहनीय भूमिका निभाई. ब्लड बैंक प्रभारी डॉ ब्रज कुमार की देख रेख में लैब तकनीशियन रमेश चंद्र सिंह, संयुक्ता टैगोर, सूर्यकांत मणि प्रकाश, इंदु भूषण प्रसाद ने रक्त ग्रहण किया.