अयोध्या मुद्दे को लेकर योगी आदित्यनाथ से मिले श्री श्री रविशंकर

0
477

लखनऊ: अयोध्या विवाद को अदालत से बाहर सुलझाने के लिए धर्मगुरू श्रीश्री रविशंकर ने अपनी कोशिशें तेज़ कर दी है. इस कड़ी में आज उन्होंने लखनऊ में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. अभी तक दोनों के बीच हुई बातचीत का कोई ब्यौरा बाहर नहीं आया है. आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से श्री श्री रविंशकर अयोध्या विवाद को सुलझाने के लिए कोशश कर रहे हैं और इस सिलसिले में वो कोई मुस्लिम नेताओं से भी मिल चुके हैं.

श्री श्री रविंशकर कल जाएंगे अयोध्या …

खास बात ये  है कि श्री श्री रविंशकर की मध्यस्था को केंद्र सरकार की तरफ से कोई औपचारिक समर्थन नहीं है. बल्कि केंद्र सरकार ने श्री श्री की कोशिशों से दूरी बना कर रखी हुई है. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि केंद्र सरकार की इसमें कोई भूमिका नहीं है लेकिन अगर बातचीत से मसला हल होता है तो स्वागत योग्य कदम है.

श्री श्री रविंशकर की अभी तक किससे किससे हुई है मुलाक़ात… 

बीते दिनों यूपी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने श्री श्री रविशंकर से मुलाकात की थी. श्री श्री रविशंकर कई इमान और गुरूओं के संपर्क में हैं. जिनमें निर्मोही अखाड़ा के आचार्य राम दास भी शामिल हैं.

ऐसे बन सकती है सहमति…

अखाड़ा परिषद और शिया वक्फ बोर्ड के बीच विवाद खत्म करने को लेकर सहमति बन गई है. शिया वक्फ बोर्ड अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए राजी है. शिया वक्फ बोर्ड ने अयोध्या विवाद सुलझाने वाले ड्राफ्ट का कवर पेज जारी किया है. कवर पेज पर लिखा है, एक रास्ता एकता की ओर. तस्वीर में एक तरफ मंदिर और दूसरी तरफ मस्जिद है.