JIO vs Airtel: 360 दिनों वाला प्लान में कौन है बेहतर

0
587

नई दिल्लीः  जिओ और रटेल ने उन ग्राहकों के लिए नया प्लान उतारा है जो एकबार में ही एक साल के रिचार्ज से छुटकारा पाना चाहते हैं. ये प्लान360 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है. एयरटेल के 3,999 रुपये के रिचार्ज से आप एक साल तक रिचार्ज से निजात पा सकते हैं. साथ ही हर महीने के रिचार्ज कराने के मुकाबले कुछ पैसे की बचत भी कर सकते हैं. कुछ इसी तरह का प्लान जियो भी कस्टमर को दे रहा है. हम आपको एयरटेल और जियो के ऐसे ही प्लान के बारे में बताएंगे जो एक साल की वैलिडिटी के साथ आते हैं.

रिलायंस जियो प्लानः  रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को 350 जीबी डेटा दे रहा है जो बिना किसी FUP लिमिट के साथ आता है. यानी आप जितना चाहे डेटा अपनी जरुरत के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके साथ ही अनलिमिटेड एसटीडी-रोमिंग कॉल मिलेगी. इस प्लान की कीमत 4,999 रुपये है. जो 360 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है. ये प्लान के एयरटेल के प्लान से मंहगा तो है लेकिन इसमें यूजर को 50 जीबी डेटा ज्यादा मिल रहा है वहीं एयरटेल में 300 जीबी डेटा दिया जा रहा है.

एयरटेल प्लानः अपने ज्यादा डेटा खपत वाले यूजर्स को ध्यान में रखते हुए एयरटेल इस प्लान में 300GB 4G डेटा दे रहा है जिसकी वैलिडिटी 360 दिन यानी एक साल तक होगी. इसके साथ ही इसमें हर दिन 100 मैसेज और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी. इस प्लान कीमत 3,999 रुपये है. ये प्लान उन यूजर्स के लिए है जो लगभग एक साल तक का प्लान एक बार में ले लेना चाहते हैं.

खास बात ये है कि इस प्लान में यूजर के लिए हर दिन डेटा की कोई लिमिट नहीं है. इसमें यूजर एक दिन में अपनी जरुरत के मुताबिक जितना चाहे उतना डेटा इस्तेमाल कर सकता है. अगर इस प्लान को महीने के हिसाब से जोड़ें तो हर महीनें 334 रुपये पड़ेगा जिसमें 25 जीबी डेटा मिलेगा. अगर आप कोई भी साधारण प्लान लेते हैं तो आपको लगभग इसी कीमत में 28 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉल मिलेगी लेकिन ये वैलिडिटी 28 दिन के लिए ही होगी लेकिन कीमत 349 रुपये देनी होगी.