WhatsApp को टक्कर देने के लिए PayTM लेके आया इनबॉक्स

0
188

डिजिटल पेमेंट प्लैटफार्म पेटीएम ने ‘इनबॉक्स’ लॉन्च किया है, जो कि बिल्कुल मशहूर मेसेजिंग सर्विस वॉट्सऐप की तरह ही काम करेगा। बस इसमें यूजर दूसरे यूजरों को पैसे भेज व मंगवा भी सकेंगे।

इन्क्रिप्टेड है ये प्लेटफॉर्म…
सुरक्षा के लिहाज से फुलप्रूफ कहा जा रहा ये प्लेटफॉर्म इन्क्रिप्टेड है और यहां हो रहा पैसे का लेन देन और बातचीत पूरी तरह सिक्योर रहेगी। कंपनी की तरफ से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि यूजर इसे पैमेंट बैंक के साथ साथ निजी चैट के लिए भी सहज होकर उपयोग कर सकते हैं क्योंकि यह पूरी तरह सुरक्षित है।

ग्रुप चैट का भी प्रावधान…
पेटीएम के इस नए प्लेटफॉर्म में यूजर निजी चैट के साथ साथ ग्रुप चैट भी कर सकता है और वीडियो, फोटो, ऑडियो भी शेयर कर सकता है। इसमें बिल्ट इन कैमरा भी अटैच है और कोई अपनी लाइव फोटो या मूवमेंट शेयर कर सकता है। इतना ही नहीं आप कहां पर हैं, इसकी जानकारी भी दे सकते हैं, यानी लाइव लोकेशन भी किसी के साथ शेयर की जा सकती है।

कहां मिलेगा ये इनबॉक्स…
कंपनी ने बताया कि पेटीएम के इस इनबॉक्स प्लेटफॉर्म को एंड्राएड पर उपलब्ध कराया जा चुका है औऱ जल्द ही IOS पर भी देखने को मिलेगा। कंपनी ने कहा कि वो इस बात की काफी समय से जरूरत महसूस कर रही थी कि भुगतान और पैसे का लेन देन करने वालों के बीच बातचीत का प्लेटफॉर्म भी होना चाहिए, ताकि यूजर का विश्वास बना रहे।

पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक ऐबट ने कहा, ‘हमें यह अहसास हो गया है कि भुगतान करने के लिए, हमारे यूजर और व्यापारी एक-दूसरे से बातचीत भी करना चाहते हैं। सोशल मेसेजिंग, व्यापार व भुगतान को एकसाथ लाकर एक-दूसरे से मिलाने की जरूरत है।

‘पेटीएम इनबॉक्स’ अपने यूजरों की जरूरतों को पूरा करने की ओर एक कदम है, जहां आप अपने दोस्तों/व्यापारियों से चैट कर सकते हैं और सहज व सुरक्षित रूप से पैसे भेज/मंगवा सकते हैं।’ यह फीचर पाने के लिए आपको प्ले स्टोर पर जाकर अपने मौजूदा पेटीएम ऐप को अपडेट करना होगा।