धुंध से आगरा एक्सप्रेस वे पर मचा कोहराम, हुई 11 की मौत, कई घायल

0
245

लखनऊ : देशभर में बुधवार का दिन हादसों से भरा रहा। सुबह धुंध के कारण पंजाब, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश समेत समूचे उत्तर भारत में सड़कों पर दृश्यता कम हो गई। इससे कई राज्यों में हादसे हुए जिसमें अब तक 11 लोगों के मरने और कई लोगों के घायल होने की सूचना है। धुंध के कारण सुबह दृश्यता बहुत कम हो गई जिससे सड़कों पर गाडि़यां रेंगती नजर आईं।

उत्तर प्रदेश में मथुरा के पास बुधवार सुबह यमुना एक्सप्रेस वे पर एक के बाद 20 वाहन आपस में भिड़ गए। इस दुर्घटना में कई लोग जख्मी हो गए। धुंध के कारण हुई इस घटना में किसी की मौत नहीं हुई है। नोएडा से आगरा की तरफ आ रहे रास्ते में सुबह धुंध में एक वाहन दूसरे वाहन से टकराया। इसके बाद देखते ही देखते कई वाहन एक दूसरे से भिड़ते गए। आलम यह हुआ कि एक्सप्रेस वे पर 20 गाड़ियां आपस में भिड़ गईं। इस वजह से 50 वाहनों का संचालन प्रभावित हो गया।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 92 पर हुईं तीन अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि छह अन्य घायल हो गए। बताया जा रहा है कि भारी धुंध की वजह से ये हादसे हुए। इस बीच मध्य प्रदेश से भी सड़क हादसे की सूचना है। राज्य के मुरैना जिले में एक ट्रक पुलिस जांच चौकी से टकरा गया। हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।