हमारी सरकार आयी तो चौथी पास को भी बनायेंगे सिपाही – लालू यादव

0
682

हाजीपुर : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने नोटबंदी पर हमला बोलते हुए नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर आयोजित सभा में लालू ने पीएम मोदी समेत कई मंत्रियों पर निशाना साधा.

लालू ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पर निशाना साधते हुए बोला कि वो कहते हैं कि नोटबंदी से देह व्यापार में कमी आई है. ऐसे में तो यही लगता है कि देह व्यापार में जीएसटी ज़्यादा लगता हो. लालू ने कहा कि अनाप-शनाप बोलने वाले ये सारे लोग आशाराम और राम रहीम के समर्थक हैं.

देश में कुछ साधुओं को छोड़ दें तो बाकी के सभी वैसे ही हैं. इन साधुओं का बधिया यानी नसबंदी करना होगा. सभा को संबोधित करते हुए लालू ने कहा कि अगर हमारा राज होगा तो गरीबों का राज होगा. हमारी सरकार फिर से चौथी पास लोगों को सिपाही बनाएगी.

लालू ने कहा कि हमलोगों को ईडी और इनकम टैक्स का नोटिस पर नोटिस मिलता है तो टीवी पर चलता है कि लालू संकट में हैं. सभी को लगता है कि दुनिया का सबसे मालदार आदमी लालू ही है. बालूबंदी को लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए लालू ने कहा कि बालू इज ग्रैंडफादर ऑफ कंस्ट्रक्शन लेकिन बिहार में इसकी खरीद बिक्री तक पर रोक लगा दी गई है.

नोटबंदी से छोटे कारोबारियों की हालत खराब थी तो बालूबंदी से भी सबसे ज्यादा गरीबों को ही परेशानी हो रही है. बिहार में छोटे कारखाने लगातार बंद हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुझ पर भी सिद्धांतों से समझौता का दबाव है लेकिन मैं सिद्धांतों से समझौता नहीं कर सकता.