#IPL10: मुम्बई ने पंजाब को 8 विकेट से हराया

0
345

आईपीएल 10 के 22वें मैच में मुंबई इंडियंस ने जोस बटलर (77) और नीतीश राणा (62) की तूफानी पारियों के बदौलत पंजाब को 8 विकेट से हरा दिया .
बटलर और राणा की शानदार पारी
मुंबई के टीम को जोस बटलर ने अच्छी शुरुआत शुरुआत दी . बटलर ने 77 रन की पारी में सात चौके और पांच छक्के लगाए. वहीं तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने आए नीतीश राणा ने 62 रन बनाए जिसमें सात छक्के शामिल थे .
पंजाब के सभी गेंदबाज़ हुए फेल…

पंजाब की ओर से मोहित शर्मा और मार्कस स्टोइनिस ही विकेट ले सके इन दोनों के अलावा किसी को भी विकेट नहीं मिला, जबकि इशांत ने 4 ओवर में 14.5 की इकॉनोमी के साथ 58 रन लुटाते हुए टीम के लिए सबसे महंगे साबित हुए. .

बेकार गई आमला की धुंआधार पारी…
पंजाब के सलामी बल्लेबाज हाशिम आमला ने धुंआधार 60 बॉलों पर 104 रन की पारी खेली लेकिन उनकी टीम ये मैच जीत नहीं पायी . आमला ने टी-20 करियर की पहली सेंचुरी लगाइ . उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 6 छक्के लगाए. इसके अलावा कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने भी तेज़ी से बैटिंग करते हुए 18 गेंदों में 40 रन जोड़े.
आईपीएल पाइंट टेबल पर नजर डालते हैं….
पंजाब पर जीत के साथ मुंबई इंडियंस पॉइंट टेबल में 10 अंक के साथ टॉप पर आ गई है. मुंबई के नाम 6 मैचों में से 5 में जीत है. मुंबई ने अपना पहला मैच पुणे सुपरजाएंट के हाथों गंवाया था. दूसरे नम्बर पर 8 अंक के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स हैं जबकि तीसरे पर सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम है .

टीमें इस प्रकार थीं …..

किंग्स इलेवन पंजाब:
हाशिम अमला, शॉन मार्श, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), गुरकीरत सिंह, मार्कस स्टॉयनिस, मोहित शर्मा, अक्षर पटेल. संदीप शर्मा, स्वप्निल सिंह, इशांत

मुंबई इंडियंस:
जॉस बटलर, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), नीतीश राणा, रोहित शर्मा (कप्तान), कायरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, हरभजन सिंह, मिशेल मैकलेगन, जसप्रीत बुमरा, लसिथ मलिंगा।