#IPL10 एलिमिनेटर मैच: KKR ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

0
473

आईपीएल 10 के एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया , बारिश के कारण मैच को हैदराबाद की 20 ओवर में 128 रन की पारी के बाद रोक देना पड़ा था । लेकिन 3 घंटे बाद जब खेल शुरू हुआ तो कोलकाता को 6 ओवर में 48 रन का लक्ष्य मिला। जिसे कोलकाता की टीम ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया,  संशोधित लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसे पहले ओवर में दो झटके लगे और दूसरे ओवर में तीसरा झटका लग गया. क्रिस लिन 6, यूसुपठ पठान 0 और रॉबिन उथप्पा सिर्फ रन बनाकर चलते बने. लेकिन, इसके बाद कप्तान गौतम गंभीर ने आते ही मोर्चा संभाल लिया और इशाक जग्गी के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी.

गौरतलब है कि यह मैच पिछली चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद और दो बार चैंपियन रह चुकी कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच थी . केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया था . सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 128 रन बनाए थे .

 

हैदराबाद की पारी…

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पांचवें ओवर में टीम को पहला झटका लग गया।
शिखर धवन 4.2 ओवर में उमेश यादव की बॉल पर रॉबिन उथप्पा के हाथों कैच आउट हो गए। धवन ने 13 बॉल पर 11 रन बनाए।
इसके बाद डेविड वॉर्नर ने केन विलियम्सन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 46 बॉल पर 50 रन की पार्टनरशिप की।
दूसरा और तीसरा विकेट 75 रन के स्कोर पर गिरा। टीम को दूसरा झटका 11.6 ओवर में लगा, जब केन विलियम्सन (24) को कोल्टर नाइल की बॉल पर सूर्यकुमार यादव ने कैच कर लिया।
तीसरा विकेट अगले ही ओवर में गिर गया। जब पीयूष चावला ने 12.2 ओवर में डेविड वॉर्नर (37) को बोल्ड कर दिया। इस वक्त टीम का स्कोर 75 रन था।
चौथा विकेट युवराज सिंह का रहा, जो 15.3 ओवर में 99 के स्कोर पर उमेश यादव की बॉल पर पीयूष चावला के हाथों कैच आउट हो गए।
19वें ओवर में 1 रन के अंदर दो विकेट गिर गए। 18.1 ओवर में कोल्टर नाइल की बॉल पर विजय शंकर (22) को सूर्य कुमार ने कैच कर लिया।
18.3 ओवर में क्रिस जॉर्डन को नाइल ने अपनी ही बॉल पर कैच कर लिया। वे खाता भी नहीं खोल सके। ये हैदराबाद का छठा विकेट था।
ट्रेंट बोल्ट ने 19.6 ओवर में नमन ओझा (16) का विकेट लेकर सातवां विकेट गिराया। उनका कैच क्रिस लिन ने लिया।
कोलकाता की ओर से कोल्टर नाइल ने 3, उमेश यादव ने 2 तो वहीं पीयूष चावला और ट्रेंट बोल्ट ने 1-1 विकेट लिया।

प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), शिखर धवन, केन विलियम्सन , युवराज सिंह, विजय शकंर, नमन ओझा (विकेटकीपर), क्रिस जॉर्डन, बिपुल शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल

कोलकाता नाइट राइडर्स : सुनील नरेन, क्रिस लिन, गौतम गंभीर (कप्तान), रॉबिन उथप्पा (विकेटकीपर), यूसुफ पठान, सूर्यकुमार यादव, ईशांक जग्गी, पीयूष चावला, उमेश यादव, नाथन कुल्टर नाइल, ट्रेंट बोल्ट