#IPL10: दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात को 2 विकेट से हराया

0
441
Shreyas Iyer of the Delhi Daredevils square cuts a delivery to the boundary during match 50 of the Vivo 2017 Indian Premier League between the Gujarat Lions and the Delhi Daredevils held at the Green Park Stadium in Kanpur, India on the 10th May 2017 Photo by Shaun Roy - Sportzpics - IPL

आईपीएल 10 के 50वें मैच के रोचक मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात को 2 विकेट से हरा दिया. इस मुकाबले में गुजरात ने दिल्ली को 196 रनों का लक्ष्य दिया था . जवाब में दिल्ली  की टीम ने  श्रेयश अय्यर (96) और करुण नायर (30  ) के बदौलत आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया

 

गुजरात की पारी…

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात का रन औसत तो शुरू से ठीक रहा, लेकिन विकेट जल्दी गिर जाने से एक समय गुजरात की टीम संकट में नजर आ रही थी । गुजरात ने सातवें ओवर तक 56 के कुल स्कोर पर ड्वायन स्मिथ (8), कप्तान सुरेश रैना (6) के साथ युवा बल्लेबाज ईशान किशन के रूप में तीन विकेट गंवा दिए थे।

स्मिथ और रैना एक छोर से संघर्ष करते दिखे लेकिन किशन ने दूसरे छोर से तेजी से रन बनाए और अपनी टीम के स्कोरबोर्ड को तेज रखा। उन्होंने 25 गेंदों में पांच चौके तथा एक छक्के की मदद से 35 रनों का पारी खेली।

किशन के जाने के बाद फिंच और कार्तिक ने चौथे विकेट के लिए 9.4 ओवरों में 9.51 की औसत से 92 रन जोड़े। कार्तिक अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए। 17वें ओवर की पहली गेंद पर कार्लोस ब्राथवेट ने उन्हें कोरी एंडरसन के हाथों कैच कराया। उन्होंने 28 गेंदों की पारी में चार चौके तथा एक छक्का लगाया।

अगली ही गेंद पर फिंच ने छक्का लगाकर अपने पचास रन पूरे किए बाद में इसी ओवर में रवींद्र जडेजा ने ब्राथवेट पर एक चौका और आखिरी गेंद पर फिंच ने भी चौका जड़ा। 39 गेंदों में चार छक्के और छह चौके लगाने के बाद फिंच 19वें ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर बोल्ड हो गए। जडेजा और जेम्स फॉल्कनर ने अंत में क्रमश: 13 और 14 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए गुजरात की टीम को 195 के स्कोर तक पहुंचाया।

प्लेइंग इलेवन

दिल्ली डेयरडेविल्स : ज़हीर खान (कप्तान), मोहम्मद शमी, अमित मिश्रा, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, करुण नायर, रिषभ पंत, कोरी एंडरसन, मारलन सैमुअल्स, पैट कमिंस और कार्लोस ब्रेथवेट.

गुजरात लायंस: सुरेश रैना (कप्तान), बासिल थम्पी, ड्वेन स्मिथ, जेम्स फॉकनर, एरन फिंच, रविंद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, धवल कुलकर्णी, प्रदीप सांगवान, इशान किशन और अंकित सोनी.