गुजरात के जवान शहीद क्यों नहीं होते : अखिलेश यादव का सवाल

0
433

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए एक बेतुका बयान दे डाला । उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को सवाल किया कि आखिर बाकी राज्यों की तरह सीमा पर गुजरात के जवान क्यों नहीं शहीद हो रहे हैं।

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में सदस्यता अभियान के दौरान कहा कि भाजपा शहीदों और देशभक्ति पर भी राजनीति करती है, भाजपा इन्ही मुद्दों पर राजनीति करके लोगों के बीच टकराव बढ़ाती है। उन्होंने कहा कि शहीदों के सिर काटे जा रहे हैं लेकिन केंद्र सरकार क्या कर रही है। अखिलेश यादव यही नहीं रुके उन्होंने कहा कि मीडिया सिर्फ यही क्यों दिखा रहा है कि जवान के सिर काटे गए वह यह क्यों नहीं बताता कि शहीदों के और कौन से अंग काटे गए।

अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा, ‘यूपी, मध्य प्रदेश, दक्षिण भारत समेत देश के हर जगह से जवान शहीद हुए हैं, लेकिन गुजरात का कोई जवान शहीद हुआ हो तो बताओ?’ दरअसल अखिलेश का यह बयान गुजरात से आने वाले पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाने के तौर पर देखा जा रहा है।

 

अखिलेश यादव ने कहा कि वह यूपी की हार से निराश नहीं हैं, उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार नहीं है तो अब यात्रा पर निकला हूं और यह जानने की कोशिश कर रहा हूं कि लोगों ने मुझे क्यों हराया। 2019 के लोकसभा चुनाव के बारे में बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि मैं पीएम की रेस में नहीं हूं, उन्होंने कहा कि अगर हमारा नाम इस रेस में आया तो हमारे दुश्मन बढ़ेंगे।

पढ़ें: J&K के शोपियां में आतंकियों ने की सेना के लेफ्टिनेंट की हत्या

अखिलेश ने योगी सरकार की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा- योगी सरकार की अभी परीक्षा चल रही है और नहीं लगता वह पास हो पाए हैं।बुलंदशहर में बुजुर्ग की हत्या, सहारनपुर में पुलिस अफसर के घर हमला, जालौन दुष्कर्म कांड, ने कानून-व्यवस्था का बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सीमा पर जवानों के अंग काटे जा रहे हैं, लेकिन चौड़ा सीना वाली बातें करने वालों पर चर्चा नहीं हो रही है।