#IPL10: किंग्स इलेवन पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 14 रनों से हराया

0
407

आईपीएल 10 के 49वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 14 रनों से हरा दिया इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने कोलकाता को 168 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जबाब में कोलकाता की टीम 153 रन ही बना पायी . रॉबिन उथप्पा बिना खाता खोले राहुल टेवाटिया की बॉल पर पटेल को कैच पकड़ा बैठे थे . इससे पहले कप्तान गौतम गंभीर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश पर 8 रन बनाकर कैच आउट हुए थे .

कोलकाता की ओर से क्रिस लिन ने सबसे ज्यादा 84 रन बनाए जबकि सुनील नरेन ने 18 रन बनाए.

कोलकाता की पारी…
कोलकाता की टीम को पहला झटका चौथे ओवर की चौथी बॉल पर लगा. जब सुनील नरेन (18) मोहित शर्मा की बॉल पर बोल्ड हो गए. दूसरा विकेट थोड़ी देर बाद 9.3 ओवर में राहुल तेवटिया की बॉल पर लगा. जब कप्तान गौतम गंभीर (8) को शॉन मार्श ने कैच कर लिया. इसी ओवर में एक रन बनने के बाद टीम का तीसरा विकेट भी गिर गया. जब 9.5 ओवर में रॉबिन उथप्पा (0) बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में अक्षर पटेल को कैच दे बैठे.

पंजाब की पारी…
मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने ग्लेन मैक्सवेल के 44 और रिद्धिमान साहा के 38 रन की मदद से 20 ओवरों में 6 विकेट पर 167 रन का स्कोर बनाया। इन दोनों बैट्समैन ने चौथे विकेट के लिए 71 रन की पार्टनरशिप की। कोलकाता के लिए कुलदीप यादव और क्रिस वोक्स ने 2-2 विकेट लिए। वहीं सुनील नरेन और उमेश यादव को 1-1 विकेट मिला। पंजाब का पहला विकेट मनन वोहरा (25) के रूप में गिरा। वे 4.5 ओवर में 39 रन के स्कोर पर उमेश यादव की बॉल पर रॉबिन उथप्पा को कैच दे बैठे। दो रन बाद ही 41 के स्कोर पर पंजाब का दूसरा विकेट भी गिर गया। जब 5.5 ओवर में सुनील नरेन ने मार्टिन गुप्टिल (12) को lbw कर दिया। शॉन मार्श (11) आउट होने वाले तीसरे प्लेयर रहे। वे 8.3 ओवर में क्रिस वोक्स की बॉल पर बोल्ड हो गए। इस वक्त टीम का स्कोर 56 रन था।
चौथा विकेट थोड़ी देर बाद गिरा। कुलदीप यादव की बॉल पर लंबा शॉट खेलने की कोशिश में ग्लेन मैक्सवेल को क्रिस वोक्स ने कैच कर लिया। मैक्सवेल ने 25 बॉल पर 44 रन (1 चौके, 4 सिक्स) बनाए। आउट होने से पहले उन्होंने चौथे विकेट के लिए रिद्धिमान साहा के साथ 42 बॉल पर 71 रन की पार्टनरशिप की। अगला विकेट रिद्धिमान साहा (38) का रहा। उन्हें 17.5 ओवर में कुलदीप यादव की बॉल पर रॉबिन उथप्पा ने स्टम्पिंग कर दिया। साहा ने 33 बॉल की इनिंग में 2 चौके और 1 सिक्स भी लगाया। छठा झटका 18.2 ओवर में क्रिस वोक्स ने स्वप्निल सिंह (2) को बोल्ड करते हुए दिया।

 

 

प्लेइंग इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब : ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), मनन वोहरा, शॉन मार्श, मैट हेनरी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मार्टिन गप्टिल, संदीप शर्मा, मोहित शर्मा, स्वप्निल सिंह, अक्षर पटेल और राहुल तेवाटिया

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, रॉबिन उथप्पा, यूसुफ पठान, क्रिस वोक्स, नेथन कोल्टर नाइल और उमेश यादव.