PAK के जरूरतमंद लोगों को मेडिकल वीजा देने का ऐलान

0
310

भारत के 71वें स्वतंत्रता दिवस पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के उन लोगों खास तोहफा दिया है, जो मेडिकल वीजा ना मिलने की वजह से हिंदुस्तान में आकर अपना इलाज नहीं करा पा रहे थे. मंगलवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर जानकारी दी कि भारत के साथ लंबित सभी वाजिब मामलों में पाकिस्तान के लोगों को मेडिकल वीजा दिया जाएगा.

विदेश मंत्री ने लिखा, ‘स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर सभी जरूरतमंद पाकिस्तानी लोगों को मेडिकल वीजा दिया जाएगा.’ इससे पहले सुषमा स्वराज ने एक कैंसर पीड़ित पाकिस्तानी लड़की फैजा तनवीर को मेडिकल वीजा दिया था, जिसने स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए सुषमा से मदद की गुहार लगाई थी.

फैजा के मामले में ही पिछले महीने सुषमा ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार रहे सरताज अजीज को खूब खरी-खोटी सुनाई थी. सुषमा ने एक के बाद एक नौ ट्वीट कर मेडिकल वीजा के मुद्दे पर कहा था कि उम्मीद करती हूं सरताज अजीज को अपने देशवासियों के लिए कुछ दर्द हो रहा होगा. सुषमा ने लिखा था कि पाकिस्तानी नागरिकों के भारत आने से कोई दिक्कत नहीं है, बस मेडिकल वीजा के लिए एक सरताज अजीज की चिट्ठी चाहिए.