बिहार: उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के काफिले पर हमला

0
224

बिहार के वैशाली में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के काफिले पर हमला हुआ है. घटना वैशाली जिले के चकसिकंदर इलाके की है. हालांकि हमले में सुशील मोदी सुरक्षित है, लेकिन उनके वाहन को नुकसान पहुंचा है. हमले का आरोप आरजेडी कार्यकर्ताओं पर लगाया जा रहा है. सुशील मोदी ने ट्वीट कर अपने समर्थकों से शांत रहने की अपील की. उन्होंने कहा कि आरजेडी के लोगों में हताशा है.

इस घटना में उपमुख्‍यमंत्री बाल-बाल बचे. सुशील मोदी पूर्व भाजपा विधायक अच्‍युतानंद सिंह की मां के श्राद्ध कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने के लिए वैशाली गए थे जब यह वाकया हुआ.

घटना के बाद उपमुख्‍यमंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि जब वो पूर्व भाजपा विधायक अच्‍युतानंद सिंह की मां के श्राद्ध कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने के लिए जा रहे थे तब चक सिकंदर के आस पास रालद के तीन-चार सौ समर्थकों ने हमारी गाड़ि‍यों को घेर लिया. वो लोग ‘होश में आओ होश में आओ’ के नारे भी लगा रहे थे. वो हमारी गाड़ी को बुरी तरह से पीटने लगे. जिन तीन-चार गाड़ियों पर बीजेपी के झंडे लगे थे उन सबके शीशे उनलोगों ने तोड़ दिए. इसके बाद फोर्स आ गई.’ सुशील मोदी ने समर्थकों से अपील की कि वो राजद के उकसावे में न आएं और शांति व्‍यवस्‍था बनाए रखें. राजद के लोग हताश और निराश हैं क्‍योंकि सत्ता उनके हाथ से चली गई. इसलिए हताश और निराशा में वो किसी भी घटना को अंजाम दे सकते हैं.’

इस बीच, राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा सुशील पर पथराव किए जाने के आरोप से इनकार करते हुए कहा कि इसमें राजद का कोई हाथ नहीं है और ऐसा उनकी पार्टी की ओर से बिल्कुल नहीं किया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि ये लोग ‘फासिस्ट’ लोग हैं. हिंसा करना हमारा काम नहीं और उसमें हम विश्वास नहीं रखते.