बिहार को मिलेंगे सवा लाख करोड़, PM मोदी ने किया था वादा

0
676

बिहार में भाजपा – जेडीयू का गठबंधन होने के बाद बिहार के लोगों को बड़ी खुशखबरी मिलने जा रही है. केंद्र सरकार जल्द ही राज्य को 1.25 लाख करोड़ का पैकेज जारी करेगी. ज्ञात हो कि इस पैकेज की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार विधानसभा चुनाव के समय की थी. लेकिन नतीजों में भाजपा के हार के बाद स्पेशल पैकेज को ठंडे वास्ते में डाल दिया गया था . लेकिन जैसे ही नीतीश कुमार ने महागठबंधन से गठबंधन खत्म करते हुए बीजेपी के साथ सरकार बनाई थी उसी दिन से स्पेशल पैकेज मिलने का रास्ता साफ़ हो गया था . दरअसल बिहार में इस समय बाढ़ का कहर जारी है. कई लाख लोगों को पलायन के लिए मजबूर होना पड़ा है और फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है. पिछले हफ्ते बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी से मिलकर उनको वादे की याद दिलाई थी.

प्रधानमन्त्री मोदी ने चुनावी सभा में किया था एलान…

बिहार विधानसभा चुनाव के समय जिस अंदाज में पीएम मोदी ने रैली में बिहार को आर्थिक पैकेज देने का ऐलान किया था, उसको उस समय नीतीश कुमार और उनके सहयोगी रहे आरजेडी के मुखिया लालू प्रसाद यादव ने चुनावी मुद्दा बना लिया था. नीतीश और लालू ने कहा था कि पीएम यहां पर क्या बिहार की जनता की बोल लगाने आए हैं.

केसी त्यागी ने कांग्रेस पर साधा निशाना…

इस मुद्दे पर जेडीयू के प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने यूपीए सरकार से भी स्पेशल पैकेज की मांग की थी. त्यागी ने कहा कि नीतीश, मोदी ने जो वादे किए थे उस पर अमल होने जा रहा है. इसके साथ ही केसी त्यागी ने ऐलान किया कि जेडीयू एनडीए में शामिल होगी.