भारत ने पाकिस्तान के सात बंकरों को एंटी गाइडेड मिसाइल से किया नेस्तनाबूत

0
375

जम्मू : आज पाकिस्तान ने फिर सीजफायर का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय फौज ने करारा जवाब दिया है। जवाबी कार्रवाई में भारत ने सीमा पर बने पाकिस्तानी बंकरों को निशाना बनाया. बताया जा रहा है कि भारतीय फौज ने पाकिस्तान के कई बंकरों को निशाना बनाते हुए उन्हें नेस्तनाबूद कर दिया. जानकारी है कि भारतीय सेना की तरफ से सात पाकिस्तानी बंकरों को निशाना बनाया गया.

खबरों के मुताबिक पाक सेना के बंकर शनिवार यानि 6 मई को ध्वस्त किए गए थे. नोशहरा सेक्टर के लाम इलाके मे ये बंकर थे. ये बंकर पीओके के भिंवर इलाके के समानी गांव के पास थे. पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रहे सीजफायर के उल्लंघन के जबाव में भारतीय सेना ने भी कड़ा रुख अपनाया है.

बीती रात भी मेंढर के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने रात 11 बजे से लेकर 2 बजे तक कई पोस्टों को निशाना बनाकर फायरिंग की. वहीं राजौरी जिले के नौशहरा सेक्टर में पाक ने लाम इलाके में भारतीय सेना की कोई पोस्टों को निशाना बनाकर फायरिंग की. हालांकि शनिवार रात को पाक ने मेंढर और नौशहरा में कई बार सीजफायर का उलंलघन किया था.

बता दें कि पिछले हफ्ते ही जम्मू के मेंढर सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ मोर्टार दागे गए थे. पाकिस्तान के इस अटैक में दो भारतीय जवान शहीद हो गए थे. इतना ही नहीं भारतीय जवानों के शवों के साथ बर्बरता भी की गई थी.

इस महीने पाकिस्तान ने कई बार एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। 1 मई को पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय चौकियों पर गोलीबारी और मोर्टार से हमला किया था, जिसमें दो भारतीय जवान वीरगति को प्राप्त हो गए थे। बीएसएफ ने बताया था कि पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम यानी बैट ने जवानों के शवों के साथ बर्बरता की थी। हालांकि, पाकिस्तान का कहना थ्‍ाा कि उन्होंने शहीदों के शव को क्षत-विक्षत नहीं किया है. और एलओसी पर सीजफायर उल्लंघन के सबूत मांगे थे। इस मामले को लेकर पूरे देश में नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना की गई थी।