#IPL10: पुणे सुपरजाएंट ने गुजरात लॉयंस को 5 विकेट से हराया

0
518

आईपीएल-10 के 39वें मैच में पुणे सुपरजाएंट ने गुजरात लॉयंस को 5 विकेट से हरा दिया इससे पहले गुजरात की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 161 रन बनाये थे जिसके जवाब में पुणे की टीम ने वेंन स्टोक्स (103) के बदौलत 5 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया

 

गुजरात की पारी ऐसी रही…
– गुजरात की ओर से ब्रैंडन मैक्कुलम ने 27 बॉल पर 45 रन और इशान किशन ने 24 बॉल पर 31 रन धुआंधार इनिंग खेली। हालांकि इमरान ताहिर और जयदेव उनादकट ने 3-3 विकेट लेकर गुजरात के रनों पर लगाम लगाई। ताहिर-जयदेव के अलावा शार्दुल ठाकुर और डी क्रिस्चिन ने 1-1 विकेट लिया।
– 10वें ओवर की आखिरी दो बॉलों पर इमरान ताहिर ने गुजरात के 2 विकेट चटकाए। 5वीं बॉल पर उन्होंने आराने फिंच को कॉट एंड बोल्ड किया तो वहीं छठी बॉल पर ड्वेन स्मिथ को क्लीन बोल्ड कर दिया।
– टीम को 5वां झटका शार्दुल ठाकुर ने दिया। 12वें ओवर की 5वीं बॉल को मैक्कुलम कवर की ओर खेलने की कोशिश में रहाणे को कैच थमा बैठे। वहीं 15वें ओवर की आखिरी बॉल पर क्रिस्चिन ने जडेजा को जयदेव के हाथों कैच कराया।
-18वें ओवर में जयदेव उनादकट ने गुजरात को 2 झटके दिए। ओवर की दूसरी बॉल पर उन्होंने जेम्स फॉकनर को मनोज तिवारी के हाथों कैच करया तो वहीं पी सांगवान को राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच कराया।
– आखिरी ओवर में जयदेव उनादकट की चौथी बॉल पर रन लेने की कोशिश में दिनेश कार्तिक रन आउट हुए। वहीं 5वीं बॉल पर जयदेव ने अंकित सोनी को क्लीन बोल्ड कर आखिरी विकेट झटका।

टीमें इस प्रकार थीं …

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट : स्टीवन स्मिथ (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), मनोज तिवारी, डेनियल क्रिस्टियन, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और इमरान ताहिर।

गुजरात लॉयंस : सुरेश रैना (कप्तान), ब्रेंडन मैक्लम, एरॉन फिंच, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, जेम्स फॉल्कनर, ड्वायन स्मिथ, प्रदीप सांगवान , बासिल थंपी और अंकित सोनी।