#IPL10: मुंबई इंडियंस पर भारी पड़ी पुणे की टीम, 3 रनों से हराया

0
424

इंडियन प्रीमियर लीग के दसवें सीजन के 28 वें मैच में पुणे ने मुंबई को 3 रनों से हराया , टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पुणे की टीम ने मुंबई को जीत के लिए 161 रन का लक्ष्य दिया था लेकिन अंतिम ओवर तक चले इस रोमांचक मैच में अपनी धारदार गेंदबाजी के बदौलत पुणे की टीम ने मुंबई की जीत के सिलसिला पर विराम लगा दिया . पुणे की ओर से बैन स्टोक्स और जयदेव ने 2-2 जबकि वाशिंगटन, क्रिस्चिन और इमरान ताहिर ने 1-1 विकेट लिया

कैसी रही पुणे की बल्लेबाजी …

अजिंक्या रहाणे ने पुणे को तेज शुरुआत दिलाई थी लेकिन 38 रन बनाकर 10वें ओवर में कर्ण शर्माकी गेंद पर वे आउट हो गए । वहीं टीम को दूसरा झटका राहुल त्रिपाठी के रूप में लगा। त्रिपाठी को कर्ण शर्मा ने 12वें ओवर में अपना शिकार बनाया ।
बाद में 13वें ओवर की आखिरी बॉल पर हरभजन सिंह ने पुणे के कप्तान स्टीव स्मिथ को क्लीन बोल्ड कर तीसरा झटका दिया। स्मिथ 17 रन बनाकर आउट हुए। बाद में 17वें ओवर में मिशेल जॉनसन ने बैन स्टोक्स (17) का विकेट लिया तथा 18वें ओवर में एमएस धोनी (7) को जसप्रीत बुमराह ने चलता किया ।

हरभजन के टी-20 में 200 विकेट…
13वें ओवर में पुणे के कप्तान स्टीव स्मिथ को अाउट कर हरभजन ने अपने 200 टी-20 विकेट पूरे कर लिए हैं। भज्जी ने 224 टी-20 मैचों खेले हैं, जिसमें उनकी इकोनमी 6.66 रही है। टी-20 में उनका बेस्ट 18 रन पर 5 विकेट है।

टीमें इस प्रकार थीं :

मुंबई इंडियंस: जोस बटलर, पार्थिव पटेल, नीतीश राणा, रोहित शर्मा (कैप्टन), किरन पोलार्ड, कर्ण शर्मा, हार्दिक पंड्या, हरभजन सिंह, मिचेल जॉनसन, मिचेल मेक्लेनाघन, जसप्रीत बुमराह.
राइज़िंग पुणे सुपरजाएंट: अजिंक्य रहाणे, राहुल त्रिपाठी, स्टीव स्मिथ (कैप्टन), महेंद्र सिंह धोनी, बेन स्टोक्स, मनोज तिवारी, डेन क्रिस्चियन, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, इमरान ताहिर