#IPL10: पुणे ने हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

0
475

आईपीएल 10 के 24वें मैच में धोनी की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बदौलत पुणे ने हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

महेंद्र सिंह धोनी ने 29 गेंदों में 50 रन पूरा किया . जिसमें उनके तीन छक्के शामिल रहे.  आखिरी गेंद पर जीत के लिए पुणे को 2 रन की जरूरत थी. धोनी ने सिद्धार्थ कौल की गेंद पर चौका लगाकर मैच को पुणे की झोली में डाल दिया . धोनी ने नाबाद 61 रन  और मनोज तिवारी 17 रन बनाकर लौटे. जवाब में राइजिंग पुणे  के पारी की शुरुआत राहुल त्रिपाठी और अजिंक्य रहाणे ने की थी. लेकिन 15 के स्कोर पर रहाणे ( 2 रन) को बिपुल शर्मा ने सिद्धार्थ कौल के हाथों कैच कराया. राहुल त्रिपाठी ने अर्धशतक पूरा किया. उसके बाद राशिद खान ने  87 के स्कोर पर  पुणे के कप्तान स्टीव स्मिथ (27 रन) को बोल्ड कर दिया . लेकिन राहुल (59 रन) भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए, वे 98 के स्कोर पर रन आउट हुए. एमएस धोनी  और बेन स्टोक्स की साझेदारी चल नहीं पाई. स्टोक्स (10 रन) को भुवनेश्वर कुमार ने पैवेलियन भेजा, 121 के स्कोर पर पुणे का चौथा विकेट गिरा.

हैदराबाद की पारी….

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने पुणे सुपरजाएंट को 177 रन का लक्ष्य  दिया हथा . हैदराबाद के लिए सबसे अधिक मोइजेज ओनरीकेज (नॉट आउट 55) रन बनाए. उन्होंने अपनी तूफानी बल्लेबाजी  के दौरान 28 गेंद खेली, जबकि 6 चौके और दो छक्के लगाए. डेविड वॉर्नर ने 40 बॉल में 3 चौके और एक छक्का की मदद से 43 रन की पारी खेली. शिखर ने 30 रन बनाए, जबकि दीपक हुडा ने नॉट आउट 19 रन बनाए.

टीमें इस प्रकार थीं …..

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), शिखर धवन, दीपक हुड्डा, बिपुल शर्मा, केन विलियमसन, मोएजिज हेनरिक्स, नमन ओझा (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, मोहम्मद सिराज और सिद्धार्थ कौल.

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट : स्टीवन स्मिथ (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स, मनोज तिवारी, वॉशिंगटन सुंदर, डेनियल क्रिस्टियन, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकत.