#IPL10: पुणे सुपरजाइंट्स ने RCB बेंगलुरु को 27 रनों से हराया

0
622

पुणे सुपरजाइंट्स ने RCB को IPL-10 के 17 वें मैच में 27 रन  से हरा दिया 161 रन के स्कोर  का पीछा करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में 134 रन  ही बना सकी, और सारे खिलाडी आउट होते चले गए ।बेन स्टोक्स और शार्दुल ठाकुर ने 3-3 विकेट लिए, जबकि जयदेव उनादकत के खाते में दो विकेट गए और एक विकेट इमरान ताहिर को मिला.

पुणे की पारी
मनोज तिवारी (11 बॉल में 27 रन) की खेली गई धमाकेदार पारी की बदौलत पुणे ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 8 विकेट पर 161 रन बनाए. अजिंक्य रहाणे ने 30, राहुल त्रिपाठी ने 31, स्टीवन स्मिथ ने 27 और महेंद्र सिंह धोनी ने 28 रन की बेहतरीन पारी खेली. बेंगलुरु के लिए एडम मिल्ने और एस अरविंद ने दो-दो विकेट लिए, जबकि सैमुअल्स बद्री, शेन वॉटसन और पवन नेगी ने एक-एक विकेट लिए.

बेंगलुरु की पारी

बेंगलुरु का पहला विकेट 1.5 ओवर में मनदीप सिंह के रूप में गिरा। जब शार्दुल ठाकुर की बॉल पर मनदीप सिंह (0) विकेट के पीछे धोनी को कैच दे बैठे। इस वक्त टीम का स्कोर 14 रन था।
– इसी ओवर की दूसरी बॉल यानी 1.2 ओवर में विराट कोहली को एक जीवनदान मिला था, जब शार्दुल ठाकुर की बॉल पर स्लिप में मनोज तिवारी ने उनका कैच छोड़ दिया। उस वक्त विराट केवल 11 पर खेल रहे थे।
– बेंगलुरु का दूसरा विकेट 5.3 ओवर में गिरा। जब बेन स्टोक्स की बॉल पर विराट कोहली (28), अजिंक्य रहाणे को कैच देकर आउट हो गए। इस वक्त टीम का स्कोर 41/2 रन था।
– इमरान ताहिर ने डीविलियर्स (29) को आउट कर बेंगलुरु का तीसरा विकेट गिराया। 10.2 ओवर में उन्होंने डीविलियर्स को स्टम्पिंग करा दिया।
– चौथा विकेट जयदेव उनादकट को मिला। 14.5 ओवर में उन्होंने केदार जाधव (18) को बोल्ड कर दिया। इस वक्त टीम का स्कोर 91 रन था।
– बेन स्टोक्स ने 15.5 ओवर में शेन वॉटसन (14) को बोल्ड करके बेंगलुरु का पांचवां विकेट गिराया।
– 18वें ओवर में दो विकेट गिरे। इस ओवर की तीसरी बॉल पर शार्दुल ठाकुर ने पहले पवन नेगी (11) को राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच कराया। इसके बाद इसी ओवर की आखिरी बॉल पर स्टुअर्ट बिन्नी (18) को बोल्ड कर दिया।
– बेंगलुरु का आठवां विकेट जयदेव उनादकट को मिला, उन्होंने 18.2 ओवर में सैमुअल बद्री (0) को बोल्ड कर दिया।
– नौवां विकेट बेन स्टोक्स को मिला। 19.3 ओवर में उन्होंने एडम मिल्ने को बोल्ड कर दिया।

टीमें :

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट : स्टीव स्मिथ (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स, मनोज तिवारी, राहुल चहर, डेनियल क्रिस्टीयन, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकत.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली (कप्तान), शेन वॉटसन, मनदीप सिंह, केदार जाधव, यजुवेंद्र चहल, स्टुअर्ट बिन्नी, एडम मिलने, श्रीनाथ अरविंद, सैमुएल बद्री, अब्राहम डिविलियर्स.