#IPL10: मुम्बई ने गुजरात को 6 विकेट से हराया

0
530

मुंबई: आईपीएल-10 के 16वें मैच में मुंबई इंडियंस ने गुजरात लॉयंस को 6 विकट से हरा दिया. गुजरात ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 176 रन बनाए. जवाब में मुंबई इंडियंस ने नितीश राणा ( 53 रन ) के बदौलत  4 विकेट खाेकर 177 रन बना कर मैच को जीत लिया . मुंबई के लिए सबसे अधिक नितीश राणा ने  रन बनाये , जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने नॉटआउट 40 और किरन पोलार्ड ने ताबड़तोड़ 39 रन बनाए. गुजरात के लिए टाई ने दो, जबकि प्रवीण कुमार और मुनफ पटेल ने एक-एक विकेट लिए.

मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में प्रवीण कुमार ने पार्थिव पटेल को चलता कर दिया। पटेल बिना कोई रन बनाए जेसन रॉय के हाथों कैच आउट हो गए। मुंबई को बड़ी राहत तब मिली जब फॉर्म में चल रहे उनके युवा बल्लेबाज नीतीश राणा को जीवनदान मिला। राणा जब 10 पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब थम्पी की गेंद पर जेसन रॉय ने उनका एक आसान सा कैच छोड़ दिया। राणा ने इसका भरपूर बदला लिया और इस आईपीएल करियर की तीसरी हाफ सेंचुरी लगाई।

इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और पोलार्ड ने मिलकर तेजी से रन बटोरने शुरू किए और मैच में गुजरात की वापसी की सभी संभावनाएं खत्म कर दीं। दोनों ने मिलकर 8 ओवरों 68 रन जोड़े। रनों की रफ्तार बढ़ाने के प्रयास में ऐंड्रू टाय की गेंद पर मिडविकेट पर रविंद्र जाडेजा के हाथों कैच आउट हुए। पोलार्ड ने 23 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 39 रन बनाए।

आखिरी ओवर में मुंबई को 8 रनों की जरूरत थी। रोहित ने प्रवीण कुमार की पहली गेंद फाइन लेग पर चौका लगाकर रनों के अंतर को कम कर दिया। इसके बाद अगली दो गेंदों पर लगातार दो रन बनाकर मुंबई ने जीत हासिल कर ली। रोहित 29 गेंदों पर 40 और हार्दिक पांड्या 3 गेंदों पर 6 रन बनाकर नॉट आउट रहे।

प्लेइंग इलेवन
मुंबई इंडियंस: पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), जोश बटलर, रोहित शर्मा (कप्तान), नीतीश राणा, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, हरभजन सिंह, मिशेल मैक्लेनघन, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा.

गुजरात लॉयंस: ड्वेन स्मिथ, ब्रेंडन मैक्कुलम, जेसन रॉय, सुरेश रैना (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, प्रवीण कुमार, बासिल थंपी, एड्यू टाय, मुनाफ पटेल