#IPL10: सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 15 रन से हराया

0
506

आईपीएल 10 के 21वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 15 रन से हरा दिया ,191 रनों के लक्ष्य का पीछे करते हुए दिल्ली की टीम ने 176 रन के स्कोर पर हैदराबाद के टीम के सामने घुटने टेक  दिए

दिल्ली के पारी की बात करें तो टीम की  शुरुआत ख़राब हुई. दिल्ली ने सैम बिलिंग्स का विकेट जल्दी गंवा दिया, उसके बाद संजू सैमसन और करुण नायर ने पारी को सम्भालते हुए दूसरे विकेट के लिए 71 रन जोड़े . लेकिन ये साझेदारी ज़्यादा देर नहीं चली और करुण नायर 33 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. रिषभ पंत तो अपना खाता भी नहीं खोल सके वहीँ संजू सैमसन 42 रन एवं  एंजलो मैथ्यूज़ 31 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

हैदराबाद की पारी ….
धवन और विलियमसन के बीच आज अच्छी साझेदारी देखने को मिला . दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी हुई. केन विलिमसन ने अपनी पारी में छह चौके और पांच छक्के के मदद से 89 रन बनाये . वहीं धवन ने 70 रन की पारी खेली. जिसमें 7 चौके और एक छक्का शामिल था.

गेंदबाजी की बात करें तो दिल्ली की तरफ से क्रिस मौरिस ही एकलौते सफल गेंदबाज रहे. मौरिस ने चार विकेट चटकाए. जिसमे कप्तान डेविड वॉर्नर (4 रन), केन विलियमसन (89 रन), शिखर धवन (70 रन) और युवराज सिंह (3 रन ) हैं.

हैदराबाद ने जीता था टॉस
हैदराबाद ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले गेंदबाज़ी के लिए आमंत्रित किया . सनराइज़र्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा कि पिच का ज़्यादा से ज़्यादा फायदा उठाना चाहेंगे. पिछले सीज़न में हमने इस ग्राउंड पर कई मैच जीते जिससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ा. इस बार भी हम वैसी ही कोशिश करेंगे. दिल्ली के कप्तान ज़हीर ख़ान ने कहा कि पिच अच्छा लग रहा है और उम्मीद है कि ऐसा ही रहेगा. टीम मनोबल से भरी हुई है. हमें जीत का भरोसा है.

टीमें इस प्रकार थीं ….

सनराइज़र्स हैदराबाद: शिखर धवन, डेविड वॉर्नर (कप्तान), केन विलियसन, युवराज सिंह, दीपक हुड्डा, नमन ओझा (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, मोहम्मद शिराज, सिद्दार्थ कॉल और मोइज़ेज़ ऑनरीके.

दिल्ली डेयरडेविल्स: संजू सैमसन, सैम बिलिंग्स, श्रेयस अय्यर, करुण नायर, रिषभ पंत, एंजलो मैथ्यूज़, क्रिस मॉरिस, पैट कमिंस, अमित मिश्रा, ज़हीर ख़ान और जयंत यादव.