Jio ने लॉन्च किया मोबाइल GST सॉल्यूशन टूल, छोटे कारोबारियों को होगा फायदा

0
361

रिलायंस JIO ने एक देश , एक टैक्‍स की बारीकियों को समझने के लिए Jio GST सॉफ्टवेयर लॉन्‍च किया है. इसकी मदद से सालाना 75 लाख से कम टर्नओवर वाले किराना या छोटे दुकानदार GST से आसानी से जुड़ सकते हैं.

भारत का पहला मोबाइल GST सॉल्यूशन

यह जियो की तरफ से लॉन्च की गई एक स्टार्टर किट है. Jio GST सॉल्यूशन किट व्‍यापारियों के लिए काफी उपयोगी साबित होगी. इसकी कीमत 1,999 रुपए रखी गई है, जो किसी भी कंपनी की तरफ से पेश होने वाला पहला मोबाइल GST सॉल्यूशन है. इसे पेश करने के पीछे कंपनी का मकसद छोटे रिटेलर्स को GST को अपनाने में मदद करना है.

छोटे कारोबारियों के लिए बड़ा मददगार है Jio GST

रिलायंस जियो के मुताबिक़ यह एक ऐसा सॉल्यूशन है जो रिटेलर्स (संगठित खुदरा कारोबारियों ) को जीएसटी कानून के प्रावधानों के अनुसार सभी तरह के दस्तावेज, टैक्स डॉक्युमेंट दाखिल करने और सभी नियमों का पालन करने में मदद करेगा.

Jio GST एक व्यापक डिजिटल समाधान है जिसमें इनवॉइसिंग की पूरी प्रक्रिया, बिलिंग और जीएसटी रिटर्न की फाइलिंग और समीक्षा शामिल है. इसके लिए नए उपयोगकर्ताओं को जियोजीएसटी.काम पर करदाता खाता बनाना कर जियोजीएसटी एप्लिकेशन इंस्टॉल करना होता है.

साथ में मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा मुफ्त

Jio GST सॉफ्टवेयर लेने पर इसके साथ सब्सक्राइबर्स को जियोफाई डिवाइस भी मिलेगी. इसके अंतर्गत अनलिमिटेड वायस कॉलिंग और डेटा भी मिलेगा. जियो GST से रिकॉर्ड को सही ढंग से मैनेज करने, GST रिटर्न फाइल करने और GST के रूल्स को फॉलो करने में मदद मिलेगी.

जियो GST किट में GST फाइलिंग सेवा, जियोफाई डिवाइस, अनलिमिटेड वॉइज कॉलिंग, डेटा, जियो बिलिंग एप्लीकेशन और जियो GST नॉलेज सीरीज मुहैया कराई गई है. इस किट के साथ एक साल के लिए जियो जीएसटी सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन, एक साल के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 24 जीबी डेटा दिया जाएगा. जियो फाई डिवाइस भी फ्री दी जाएगी.