CM योगी ने बिल्डरों को दी चेतावनी- तय वक्त पर घर नहीं देने पर जब्त होगी संपत्ति

0
299

एनसीआर तथा UP के गाजियाबाद और नोएडा में कई लोग अपने घर के लिए बिल्डरों के चक्कर काट-काटकर परेशान हैं. इन लोगों की परेशानी को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ ने बिल्डरों को सख्त चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने नियम तोड़े तो उनकी संपत्ति जब्त कर ली जाएगी.

एक निजी टीवी के कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि बिल्डरों की मनमानी अब नहीं चलेगी. उन्हें हर हाल में नियमों का पालन करना होगा और अगर उन्होंने नियम तोड़े तो उनकी संपत्तियां जब्त होंगी.

गौरतलब है कि गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में करीब 400 प्रोजेक्टस पर निर्माण कार्य निर्धारित समय से काफी पीछे चल रहा है. ऐसे में जिन्होंने बिल्डरों को पैसे दे रखे हैं उन्हें फ्लैट पर कब्जे के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है.बात नहीं बनता देख इन लोगों ने सीएम योगी से भी मदद की गुहार लगाई थी.

मुख्यमंत्री योगी ने इस मुद्दे पर चर्चा के साथ ही राज्य में कानून व्यवस्था और भेदभाव रहित सबके लिए विकास कार्य करने का वायदा किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘उम्मीद है कि डेढ़ महीने में कुछ बदलाव दिखा होगा. यूपी को बीमारू राज्य से बाहर निकालेंगे. ट्रांसफर और पोस्टिंग जो उद्योग हो गया था, ये अब नहीं हो पाएगा. अब अधिकारी को हटाने का कारण बताना होगा. सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर काम जारी है. हमने किसानों, नौजवानों और बुनियादी ढांचे के लिए प्राथमिकताएं तय कर ली हैं.