उत्तरप्रदेश को सड़कों के लिए 10 हजार करोड़, बुंदेलखंड में 6 लेन हाईवे को मिली मंजूरी

0
537

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात ने दिल्ली में हुई . मुलाकात के बाद मीडिया को सीएम योगी ने बताया कि उत्तरप्रदेश के ज्यादातर प्रोजेक्ट्स को केंद्र सरकार की हरी झंडी मिल गयी है . उन्होंने बताया कि यूपी के लिए करीब 10 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट्स पास किए गए. तथा इसके लिए नितिन गडकरी का शुक्रिया अदा करता हूँ .

बुंदलेखंड के लिए 6 लेन हाई-वे को मंजूरी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि बुंदेलखंड को बड़ी सौगात मिली है. यहां के लिए 6 लेन हाई-वे वाला प्रोजेक्ट पास कर दिया गया है. साथ ही उन्होंने संगम नगरी इलाहाबाद के लिए भी कई प्रोजेक्ट्स पास होने की बात कही. उन्होंने बताया कि लखनऊ के लिए 7 एलिवेटेड सड़कों को भी मंजूरी मिल गई है. सीएम योगी ने बताया कि यूपी में सड़क निर्माण को लेकर नितिन गडकरी से चर्चा की गई. उन्होंने बताया कि SH-73 राजकीय राजमार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग में बदलने पर भी चर्चा की गई.

इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. योगी आदित्यनाथ दिल्ली में पीएम के सरकारी आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर उनसे मिले.

योगी आदित्यनाथ की योगा दिवस की तैयारियों को लेकर पीएम मोदी के साथ 1 घंटे से ज्यादा बैठक चली. दरअसल लखनऊ में मोदी और योगी 21 जून को योग दिवस पर साथ योग करेंगे. योग दिवस को लेकर लखनऊ में योगी की निगरानी में भव्य आयोजन की तैयारी की जा रही है. 20 और 21 जून को पीएम मोदी लखनऊ में प्रवास करेंगे. सूत्रों के मुताबिक यूपी के विकास योजनाओं के साथ किसानों के मुद्दों पर योगी ने पीएम से चर्चा की.