योगी आदित्यनाथ से भी एक क़दम आगे निकले रमण सिंह , कहा गौ हत्या करने वालों को फाँसी पर लटका देंगे

0
326

योगी आदित्य नाथ के राज में तो सिर्फ अवैध बूचड़खानों के खिलाफ ही कार्रवाई की जा रही है, लेकिन इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने विवादित बयान देकर बवाल मचा दिया है. सिंह ने कहा कि गौ हत्या करने वालों को फांसी पर लटका दिया जाएगा. उनका यह बयान उस समय सामने आया है, जब देशभर में अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई को लेकर बहस छिड़ी हुई है.

एक सवाल के जवाब में रमन सिंह ने कहा, “जो लोग गाय की हत्या करते पकड़े जाएंगे, उन्हें फांसी पर लटका दिया जाएगा.” वह यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से भी आगे बढ़ते हुए गोहत्या करने पर सीधे फांसी की सजा देने की बात कह रहे हैं. हालांकि गुजरात में गौ संरक्षण अधिनियम के तहत गोकशी करने वालों को आजीवन कारावास की सजा तक का प्रावधान किया गया है.

मानव तस्करी रोकने को विशेष ट्रैकिंग सिस्टम अपनाएं
रमन सिंह ने कहा कि राज्य में मानव तस्करी रोकने के लिए विशेष ट्रेकिंग सिस्टम अपनाया जाए. सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को मुख्यमंत्री रमन सिंह की अध्यक्षता में राज्यस्तरीय सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक हुई. बैठक में रमन सिंह ने कहा कि मानव तस्करी रोकने को विशेष ट्रेकिंग सिस्टम अपनाया जाए, जिससे राज्य से बाहर से जाने वालों पर नजर रखी जा सके. सिंह ने कहा कि इस संबंध में लोगों को जागरूक भी किया जाए. पंचायत स्तर पर गांव से बाहर जाने वाले का रिकार्ड रखें, ताकि कोई समस्या होने पर उनकी तुरंत मदद की जा सके. अन्य राज्यों में रोजगार के लिए जाने वाले नागरिकों का नियोजन पंजीकृत एंजेसियों के माध्यम से किया जाए. इस संबंध में आवासीय आयुक्त की मदद ली जाए.