राष्ट्रपति चुनाव: सोनिया से मिले राजनाथ-वेंकैया, किसी नाम पर नहीं हुई चर्चा

0
963
-- Advertisements --

शुक्रवार को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर सर्वसम्मति बनाने के लिए बीजेपी नेता राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर जाकर मिले। हालांकि उम्मीदवार के नाम से जुड़े सबसे अहम सवाल पर बात आगे नहीं बढ़ पाई। बता दें कि सरकार और विपक्ष, दोनों ही इस मुद्दे पर पत्ते नहीं खोल रहे हैं।

राजनाथ-वेंकैया की सोनिया से मुलाकात के बारे में बताते हुए कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, ‘BJP नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कोई नाम नहीं दिया, बल्कि उल्टा हमसे ही नाम पूछने की कोशिश की।’ आजाद ने कहा, ‘हम अपेक्षा कर रहे थे कि वे नाम बताएं, ताकि उस पर चर्चा हो सके। लेकिन सरकार की तरफ से कोई नाम नहीं आया। BJP नेताओं ने बताया कि उन्होंने इस बाबत कोई अंतिम फैसला नहीं किया है। जब तक हमारे सामने कोई नाम नहीं आता है, तब तक उम्मीदवार पर चर्चा और सहयोग का सवाल ही नहीं है।’

राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम को लेकर कांग्रेस खुद भी उलझी हुई है। जब मल्लिकार्जुन खडगे से पूछा गया कि क्या कांग्रेस की ओर से BJP को किसी उम्मीदवार के नाम का सुझाव दिया गया है, तो उन्होंने भी इस पर कोई साफ जवाब नहीं दिया। खडगे ने कहा कि विपक्षी दल मिलकर उम्मीदवार के नाम पर फैसला करेंगे। विपक्षी पार्टियां अपनी रणनीति पर फैसला करने से पहले NDA के उम्मीदवार की घोषणा का इंतजार कर रही हैं।

-- Advertisements --