कश्मीरः LOC पर भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना के बंकर किए ध्वस्त

0
726

पाकिस्तानी घुसपैठ के खिलाफ बेहद कड़ी कार्रवाई करते हुए LOC के नौशेरा इलाके में भारतीय सेना कश्मीर में पाक पोस्ट को तबाह कर डाला है। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी बंकरों की तबाही का विडियो भी बनाया है।

मेजर जनरल अशोक नरूला ने कहा, ‘पाकिस्तानी सेना अपनी चौकियों और बंकरों की मदद से आतंकियों की मदद करता रहा है। भारत ने नौशेरा में जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के पोस्ट को ध्वस्त कर दिया है।’  नरूला ने मंगलवार को प्रेस वार्ता कर बताया कि आतंकियों की घुसपैठ को रोकने के लिए सीमा पर बेहद कड़ी कार्रवाई की गई है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी की इस गोलाबारी से भारत के गांवों को भी भारी नुकसान पहुंचा  है। नरूला ने बताया कि सेना ने पाकिस्तान के बंकर की तबाही का पूरा विडियो बनाया है। यह विडियो 30 सेकंड का है।

नरूला ने कहा कि पड़ोसी मुल्क सीमा पर घुसपैठ रोके। उन्होंने कहा, ‘हमने हाल में नौशेरा में जो कार्रवाई की है वह घुसपैठियों के खिलाफ ही थी। यह कार्रवाई हमारी आतंकवाद विरोधी अभियान का हिस्सा है।’ उन्होंने कहा, ‘हम कश्मीर में अमन और शांति चाहते हैं। हम इसके लिए सीमा पर घुसपैठ को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि आतंकियों की संख्या कम से कम हो और राज्य के युवा गलत राह पर न चलें। हम आतंकियों को रोकने के लिए सीमा पर इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रखेंगे

देखिये वीडियो : 

सेना ने उठाया सही कदम
कर्नल वीएन थापर ने कहा कि ये कार्रवाई काफी पहले हो जाने चाहिए थे, पाकिस्तान लगातार हमें ऐसा करने को उकसा रहा है. भारतीय सेना ने आक्रामक रुख अपना कर बिल्कुल सही किया. कर्नल थापर बोले कि जब तक पाकिस्तान को ये बात समझ नहीं आती है, तब तक भारत को ऐसा ही करना चाहिए. भारत को प्रो-एक्टिव होकर एक्शन लेना पड़ेगा. कर्नल थापर ने कहा कि भारतीय सेना को पाकिस्तान की हर कार्रवाई का जवाब देना आता है. ये कार्रवाई भारत की ओर से एक छोटा-सा मैसेज है.