कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा ? पता चल ही गया ….

0
822

बाहुबली 2 अब सिनेमा घरों में आ चुकी है. फ़िल्म की कहानी को लेकर तरह तरह के बातें हो रही थी . एस एस राजमौली के निर्देशन में बनी यह फ़िल्म भारतीय फ़िल्म इतिहास की सबसे बड़ी फ़िल्म है.

बाहुबली 2′ की शुरुआत रिकैप से होती है. फ़िल्म की शुरुआत में ही बाहुबली की चाची और राजमाता (राम्या कृष्णा) और बाहुबली (प्रभास) के रिश्तों को टटोलने की कोशिश की जाती है. यह पूरी फ़िल्म उस रिकैप का हिस्सा है जो पहली फ़िल्म में बीच-बीच में दिखाया गया था.

बाहुबली 2 पहली बाहुबली का प्रीक्वल है. यानी यह पहली फ़िल्म से पहले की कहानी है. इस फ़िल्म में अमरेन्द्र बाहुबली (प्रभास) और उसके चचेरे भाई भल्लाल (राणा दुग्गुबती) के आपसी दुश्मनी की कहानी है. बाहुबली के राज्याभिषेक से पहले उसे और कटप्पा को राज्यभ्रमण पर भेजा जाता है. इसी दौरान वह खूबसूरत राजकुमारी देवसेना से मिलता है. देवसेना लड़ाई में प्रशिक्षित हैं.

बाहुबली उसको देखकर मुग्ध हो जाता है. इस दौरान कुछ कॉमेडी सीन हैं जो काफ़ी गुदगुदाते हैं और तालियां बटोरते हैं.

राजमाता के कहने पर मारा था कटप्पा ने बाहुबली को…

यह खुलासा भी इस फ़िल्म में हो जाता है. एक साज़िश के तहत देवसेना के भाई को भल्लाल को मारने के लिए उकसाया जाता है. देवसेना के भाई पर आरोप लगता है कि वो बाहुबली के कहने पर भल्लाल को मारने आया है.

बाहुबली को झूठे आरोप में फंसा दिया जाता है. राजमाता भी इस साजिश में फंस जाती हैं. राजमाता भी बाहुबली को गुनाहगार मानती हैं और कटप्पा को हुक्म देती हैं कि वह बाहुबली को मार डाले.

राजमाता के आदेश पर मजबूर होकर कटप्पा ये जिम्मेदारी ले लेता है. और वह बाहुबली को धोखे से मार देता है. और भल्लाल आकर उसकी लाश के टुकड़े-टुकड़े कर देता है.