घर में अगर चाहते हैं सुख-समृद्धि, तो करें ये उपाय

0
291

दैनिक टुडे धर्म डेस्क: जीवन में किसी भी अनहोनी को समय रहते आप टाल सकते हैं , लेकिन इसके लिए आपको कुछ उपाय अपनाने होंगे। आपको जानकारी के लिए बता दें कि घरों के बनावट में बरती गई असावधानी से वास्तु दोष पैदा होते हैं। इससे घर में रहने वालों को शारीरिक और मानसिक परेशानियां घेर सकती हैं।

हर कोई यही चाहता है कि परिवार हंसता खेलता रहे। होनी-अनहोनी तो भगवान के हाथ है, लेकिन वास्तु के कुछ उपायों को अपनाकर बुरे वक्त को टाला जा सकता है। साथ ही घर पर सुख-समृद्धि ला सकते है।

  • घर या दुकान की सुख-समृद्धि में वृद्धि के लिये वहां पर तांबे का पिरामिड रखना चाहिए। इसके अलावा पिरामिड के ही आकार का मंगल यंत्र लगाने से भी घर या दुकान में सुख-समृद्धि आती है।
  • अगर वास्तु दोषों से छुटकारा पाने की बात की जाये तो सप्ताह में कम से कम एक बार घर के अन्दर कपूर जरूर जलाना चाहिए। कपूर के धुएं से घर का वास्तुदोष अपने आप दूर होता रहता है।
  • घर के मेनगेट के पास तुलसी का पौधा या केले का पौधा लगाने से भी वास्तुदोष दूर होते हैं और घर में प्रेम व खुशी का वातावरण बनता है। इसके अलावा घर के मुख्य दरवाजे के नीचे चांदी का तार दबाकर रखने से वास्तुदोषों का निवारण होता है और किसी भी तरह की निगेटिव एनर्जी घर के अन्दर नहीं टिकती।