सिंगापुर ओपन में प्रणीत ने सुपर सीरीज खिताब जीता

0
431

सिंगापुर: भारतीय बैडमिंटन बैडमिंटन चैंपियन बी साइ पर्नीत ने सोमवार को सिंगापुर ओपन में अपना पहला सुपर सीरीज का खिताब जीता।
विश्व नं 30 प्रणीत ने पिछले साल कनाडा ओपन ग्रां प्री जीता था और इस वर्ष सईद मोदी ग्रां प्री गोल्ड फाइनल में पहुंचने के बाद श्रीकांत को 17-21, 21-17, 21-12 से हराकर 350,000 डॉलर के कार्यक्रम में हुए मुकाबले में मुकाबला किया।
“हर किसी के साथ खेलने वाले किसी को खेलने में हमेशा मुश्किल होता है। आज मैं जीतने में बहुत खुश हूं। जिस तरह से मैं टूर्नामेंट में खेली थी, मैं बहुत खुश हूं। भारतीयों के लिए यहां का समर्थन बहुत अच्छा रहा है,” अभिभूत प्रनीत ने 54 मिनट के संघर्ष के बाद कहा।
बैडमिंटन के इतिहास में पहली बार सिंगापुर ओपन खिताब के लिए दो भारतीय शटलर आमने सामने थे. प्रणीत और श्रीकांत के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ और प्रणीत ने 54 मिनट के अंदर सिंगापुर ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया. उन्होंने श्रीकांत को 17-21, 21-17, 21-12 से हराया.

पहले गेम में, श्रीकांत ने अपने अंक सेट करने के लिए कुछ शॉट बनाए और फिर उनके सटीक स्मैश का इस्तेमाल करके उन्हें सील किया। उन्होंने अपने शानदार रिटर्न के साथ प्रणेत के फोरहैंड पर कई अंक इकट्ठे किए।