पाकिस्तान में राजनीतिक संकट के बीच नवाज शरीफ ने रद्द किया ऑस्ट्रेलिया दौरा

0
642
-- Advertisements --

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं.मामला पनामागेट का है , मंगलवार को JIT ने इस मामले में अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी. सियासी घमासान के बाद नवाज शरीफ ने अपना ऑस्ट्रेलिया दौरा रद्द कर दिया है.

प्राप्त सूत्रों के मुताबिक़ , JIT की रिपोर्ट के बाद नवाज पर इस्तीफे का दबाव बढ़ गया है. कुछ रिपोर्ट्स में उनके बाद प्रधानमंत्री के नए प्रधानमंत्री के नाम पर भी कयास लगाए गए हैं. इसके मुताबिक एहसान इकबाल या उनके भाई शहबाज शरीफ में किसी एक के प्रधानमंत्री बनाए जाने की भी चर्चा है. शहबाज अभी पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री हैं.

शीर्ष नेताओं के साथ की बैठक…
पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, सत्ताधारी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के शीर्ष नेताओं ने इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा की. बैठक में शहबाज शरीफ के शामिल होने के बाद से उन्हें नवाज का उत्तराधिकारी बनाए जाने पर चर्चा तेज हो गई है.
पाकिस्तानी न्यूज एजेंसी डॉन ने एक सीनियर लीडर के हवाले से लिखा है, शहबाज शरीफ संभलकर चल रहे हैं. वह प्रधानमंत्री और अपने भाई नवाज शरीफ के साथ पूरी तरह से खड़े दिख रहे हैं. पार्टी में इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि नवाज को अयोग्य ठहराए जाने के बाद शहबाज उनके उत्तराधिकारी बनेंगे.

-- Advertisements --