CRPF कैंप पर कब्जा करने आए थे आतंकी: गृह मंत्री राजनाथ सिंह

0
405

सीआरपीएफ के एक कैंप पर आत्मघाती हमला बोलने वाले आतंकवादियों का मकसद लंबे समय तक कब्जा बनाए रखने और भारी नुकसान पहुंचाने का था.गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में सूर्योदय से कुछ पहले जम्मू कश्मीर में दीपोरा जिले में सीआरपीएफ के सुम्बल शिविर पर चार आतंकवादियों द्वारा किए गए हमलों का ब्यौरा देते हुए सिंह ने कहा कि भारी हथियारों से लैस आत्मघाती आतंकवादी अर्धसैनिक शिविर का सुरक्षा को भेदने की मंशा से वहां पहुंचे थे.

उन्होंने यहां एक बयान में कहा कि आतंकवादी स्वचालित राइफलों, ग्रेनेड जैसे भारी हथियारों से लैस थे और उन्हें पेट्रोल और सूखे मेवे जैसी अन्य सामग्रियां ले रखी थीं. इससे पता चलता है कि आतंकवादियों की मंशा लंबे समय तक कब्जा जमाये रखने एवं व्यापक नुकसान पहुंचाने की थी.

गौरतलब है कि उत्‍तरी कश्‍मीर के बांदीपोरा में सीआरपीएफ के कैंप पर सुबह 3 बजकर 45 मिनट पर आतंकी हमला किया. इसी दौरान सुरक्षाबल के जवानों को कुछ अंदेशा हुआ और उन्‍होंने फौरन मोर्चा संभालते हुए आतंकियों पर फायरिंग शुरू कर दी. इस एनकाउंटर में सेना ने 4 आतंकियों को मार गिराया. सुरक्षा बल के जवानों की चौकसी के कारण एक बड़े हमले को नाकाम कर दिया गया.