SC से मंजूरी के बाद CBSE आज जारी कर सकता है NEET 2017 के परिणाम

0
601

सुप्रीम कोर्ट ने मेडिकल में प्रवेश के लिए होने वाली प्रवेश परिक्षा (NEET) के परिणाम घोषित करने के लिए सीबीएसई को इजाजत दे दी है. कोर्ट ने मद्रास उच्च न्यायलय के उस अंतरिम आदेश को खत्म कर दिया है जिसमें इस रिजल्ट को जारी करने पर रोक लगाई गई थी. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को आदेश दिया है कि नतीजे 26 जून से पहले जारी किए जाएं. वहीं, सीबीएसई से जुड़े सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि सीबीएसई आज नतीजे जारी कर सकते हैं.

गौरतलब है कि सर्वोच्च न्यायालय में मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए हुए नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) के नतीजों को जारी करने पर मद्रास हाईकोर्ट ने रोक लगा दिया था. इस रोक को सीबीएसई ने चुनौती दी थी. मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै बेंच ने 8 जून को नतीजे जारी करने पर रोक लगा दी थी.

परीक्षा में असमानता का हवाला देते हुए मद्रास हाईकोर्ट में कई याचिकाएं दायर की गई थीं. इन याचिकाओं में कहा गया था कि परीक्षा में क्षेत्रीय भाषाओं के प्रश्नपत्र इंग्लिश की तुलना में सरल थे. इसके साथ ही परीक्षा रद्द करने की मांग भी की गई थी. मद्रास उच्च न्यायलय में सीबीएसई ने परीक्षा में असमानता से इनकार किया था.