राहुल गांधी का सर्वसम्‍मति अध्‍यक्ष बनना तय

0
354

नई दिल्ली : दिल्‍ली में कांग्रेस वर्किग कमेटी की महत्‍वपूर्ण बैठक चल रही है और इस मीटिंग में नए अध्‍यक्ष का चुनाव कराने की प्रक्रिया शुरु करने के संबंध में आदेश जारी किया जा सकता है। कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के लिए राहुल गांधी का चुना जाना लगभग तय है,चूंकि चुनाव प्रक्रिया का पालन करना अनिवार्य है इसलिए प्रक्रिया के तहत इसे पूरा किया जाएगा अगर राहुल गांधी के खिलाफ कोई कांग्रेस नेता उम्‍मीदवार नहीं बनता है तो नए अध्‍यक्ष का चुनाव सर्वसम्‍मति से चुन लिया जाएगा जिसकी संभावना सबसे अधिक है। अगर ऐसा होता है तो जिस दिन राहुल गांधी अपना नामांकन करेंगे उसी दिन उनका अध्‍यक्ष बनना तय हो जाएगा क्‍योंकि कोई अन्‍य कांग्रेस नेता उनके खिलाफ नामांकन करेगा।

राहुल गांधी की छवि में हुआ सुधार…

दरअसल वर्तमान कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी अपनी हेल्‍थ के चलते भी उस तरह पार्टी को अपना सक्रिय सहयोग और समय नहीं दे पा रही है जैसा कि वह पहले किया करती थी,ऐसे में पार्टी को आगे बढ़कर जिस तरह से राहुल गांधी आगे बढ़ा रहे हैं और गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उनकी छवि में भी सकारात्‍मक सुधार देखने को मिल रहा है,अब वे पहले से अधिक आत्‍मविश्‍वास के साथ लोगों से संवाद करने के साथ ही अपने विरोधियों को भी चुटीले अंदाज में जवाब देने के साथ ही अपनी कमियों पर भी फोकर कर उनकों दूर कर रहे हैं। इन सब बातों के चलते राहुल गांधी की छवि एक जिम्‍मेदार नेता की बनती जा रही है और इसे और मजबूत करने के लिए कांग्रेस राहुल गांधी को कांग्रेस अध्‍यक्ष की बागडोर देकर उनको बेहद शक्तिशाली नेता के रूप में स्‍थापित करना चा‍हती है।

सोनिया ने बुलाई CWC की बैठक…

कांग्रेस की वर्तमान अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने आज कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक बुलाई है जिसमें राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्‍यक्ष बनाने पर चर्चा हो सकती है. सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी गुजरात चुनाव परिणाम आने से ठीक पहले कांग्रेस के नए अध्‍यक्ष बन सकते हैं और इस संबंध में चुनावी प्रक्रिया और तारीखों का ऐलान आज की कांग्रेस कार्यसमिति की महत्‍वपूर्ण बैठक में हो सकता है। 131 साल पुरानी कांग्रेस को नया अध्‍यक्ष राहुल गांधी के रूप में मिलने जा रहा है और इस बात की औपचारिकताएं ही रह गई है,इस बात को उस वक्‍त और बल मिल गया जब कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के लिए राहुल गांधी के चुनाव में अब विलंब का कोई कारण नहीं है।