भारत पर पाकिस्‍तानी परमाणु हथियार चुराकर हमला कर सकते हैं आतंकी

0
767

अमेरिका के शीर्ष खुफिया अधिकारी ने. नेशनल इंटेलिजेंस के डायरेक्टर डैनियल कोट्स के अनुसार पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन भारत और अफगानिस्तान पर हमले की योजना बना रहा है. ये खुलासा करते हुए अमेरिकी अधिकारी डैनियल कोट्स ने कहा कि इस्लामाबाद आतंकियों को रोकने में नाकाम रहा है.

डैनियल कोट्स ने कहा कि पाकिस्तान के परमाणु ह​थियारों पर आतंकियों की नजर है. अमेरिकी सीनेट इंटेलिजेंस कमिटी ने आगाह किया है कि तहरीक-ए-पाकिस्तान, आईएसआईएस-के जैसे आतंकियों से परमाणु हथियारों को खतरा है.

अमेरिकी प्रशासन ने बिगड़ते भारत पाकिस्तान संबंधों के लिए पाकिस्तान को दोषी ठहराते हुए चेतावनी दी कि अगर इस साल सीमा पर से ‘कोई बड़ा’ हमला होता है तो यह संबंध और बिगड़ सकते हैं.

अमेरिकी नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक डैनियल कोट्स ने एक सुनवाई के दौरान सांसदों से कहा कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उसे अलग-थलग किए जाने और भारत के अमेरिका के साथ बढ़ते गहरे संबंधों एवं विदेशों में उनकी बढ़ती पहुंच सहित उनकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ती प्रतिष्ठा को लेकर चिंतित हैं। कोटस ने कहा, पाकिस्तान खुद को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग होने से बचाने के लिए चीन की ओर रूख कर सकता है। इस संबंध के मजबूत बनने से बीजिंग को हिंद महासागर में अपना प्रभाव डालने में मदद मिलेगी।

कोट्स ने कहा कि 2016 में आतंकवादियों के पाकिस्तान पार कर भारत आने और दो बडे हमलों को अंजाम देने के बाद दोनों देशों के बीच रिश्ते और ज्यादा तनावपूर्ण हो गए हैं. उन्‍होंने ये भी आगाह किया है कि आतंकियों के हाथ परमाणु हथियार लग सकते हैं.