CBSE द्वारा NEET- 2017 रिजल्ट आज जारी किये जाने की संभावना , ऐसे देखें

0
401

मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए होने वाले नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंन्स टेस्ट (NEET) के नतीजे आज मंगलवार यानि 20 जून को आने की संभावना हैं. ये नतीजे सीबीएसई की वेबसाइट www.cbseneet.nic.in पर देखे जा सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक सीबीएसई मंगलवार को नीट के नतीजे घोषित कर सकता है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीएसई ने नतीजों के लिए तैयारियां करनी शुरू कर दी थीं. सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाई कोर्ट के उस अंतरिम आदेश को निरस्त कर दिया था जिसमें नीट के नतीजे जारी करने पर रोक लगाई गई थी.

कोर्ट ने सीबीएसई की याचिका पर यह फैसला दिया था. मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै बेंच ने 8 जून को नतीजे जारी करने पर रोक लगा दी थी. इस फैसले को सीबीएसई ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. वहीं, इससे पहले सीबीएसई OMR SHEETS और ANSWER KEY जारी कर चुका है.

गौरतलब है कि इस साल हिंदी/अंग्रेजी माध्यमों से करीब 10.5 लाख छात्रों ने यह परीक्षा दी थी, इसके अलावा 1.25 लाख से 1.50 लाख छात्रों ने तमिल, तेलुगु, मराठी, बंगाली, असमी, गुजराती, उड़िया और कन्नड़ माध्यमों में परीक्षा दी थी. विदित है NEET परीक्षा का आयोजन इस साल 7 मई को किया गया था.

इस तरह से सीबीएसई वेबसाइट पर परिणाम देखे जा सकते हैं..

सीबीएसई की ऑफिसियल वेबसाइट cbseneet.nic.in खोलें.

NEET results 2017 पर क्लिक करें.

रोल नंबर और अन्य जरुरी जानकारी दें.

सबमिट बटन पर क्लिक करें. आपका परिणाम आपके सामने होगा !