अच्छी सैलरी पाना चाहते है, तो सप्ताह में करें इतनी बार सेक्स: शोध

0
620

आज के समय में लोग अच्छी जॉब और प्रमोशन के लइए क्या नहीं करते है। कड़ी मेहनत करते है। अगर उससे भी काम नहीं बनता तो गलत रास्ता अपनाते है, लेकिन कई बार इससे भी आपको सफलता नहीं मिलती है। जिसके कारण आप हताश हो जाते है। आज के युवा चाहते है कि उन्हें अपने अनुसार अच्छी नौकरी और मनमुताबिक सैलरी मिले, लेकिन ऐसा बहुत ही कम होता है।

अगर आप भी कड़ी मेहनत करते है, लेकिन आपको अच्छी सौलरी नहीं मिलती है, तो रोजाना सेक्स करना शुरु कर दीजिए। जी हां आपको यह बात थोड़ी अटपटी लग रही होगी, लेकिन यह बात एक सर्वे में सामने आई।

आज तक हम आपको सेक्स करने से हेल्थ में होने वाले फायदों के बारें में बताते रहे है। लेकिन इस सर्वे के अनुसार आपकी सेक्स लाइफ आपके करियर में बहुत अधिक प्रभाव डालती है।

एक हालिया सर्वे के मुताबिक जिन लोगों ने 9 से 5 की जॉब छोड़कर अपना बिजनेस शुरू किया, उनकी सेक्स करने की फ्रीक्वेंसी में भी साथ ही साथ इजाफा हुआ। यानी कि अच्छे सेक्स से आत्मविश्वास बढ़ता है और इसका असर व्यक्ति की नौकरी पर भी पड़ता है।

सेक्स करने से बढ़ता है आत्मविश्वास…
जर्मनी के इंस्टिट्यूट फॉर द स्टडी ऑफ लेबर और इकनॉमिक रिसर्च इंस्टिट्यूशन के अध्ययन के मुताबिक, जब आप आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं तब इसका पॉजिटिव असर प्रॉफेशनल लाइफ और परफॉर्मेंस पर पड़ता है और अगर आपका परफॉर्मेंस अच्छा रहेगा तो उसका असर आपके सैलरी पर भी पड़ेगा।

सप्ताह में चार बार सेक्स करना दे सकता है अधिक सैलरी…
इंस्टिट्यूट फॉर द स्टडी ऑफ लेबर की रिसर्च के मुताबिक जो लोग सप्ताह में कम से कम 4 बार सेक्स करते हैं, उनके अपने सहकर्मियों से ऊंची सैलरी पाने की संभावना अधिक रहती है। सेक्स करने से इंसान खुश भी रहता है और सेहतमंद भी। इसका सीधा सकारात्मक असर आपके काम पर भी पड़ता है। और अच्छा काम करेंगे, तो सैलरी तो बढ़ेगी ही।

करें आपका परफॉर्मेंस ठीक…
आज के समय में हर कोई अकेलापन, अवसाद और तनाव ग्रसित है। जिसका कारण आपकी प्रोफेशनल लाइफ भी बुरी तरह से प्रभावित होती है। जब आपका परफॉर्मेंस खराब होगा तो इसका असर नौकरी पर भी पड़ना ही है।

दिल के लिए भी फायदेमंद…
अध्ययन के अनुसार, इन कारकों के अभाव में व्यक्ति एकांतप्रिय, सामाजिक चिंता और अवसाद का शिकार हो सकता है जो कि उसकी कार्यशील जीवन पर बुरा असर डालते हैं। इस अध्ययन में यह भी पाया गया कि जो लोग हृदय संबंधी रोगों का शिकार होते हैं, वे भी सेक्सुअली 11.4 फीसदी कम सक्रिय होते हैं। इस अध्ययन को इंटरनेशनल जर्नल ऑफ मैनपावर में प्रकाशित किया जाएगा।

इन लोगों को बढ़ती है सैलरी…
इस सर्वे के अनुसार जिन लोगों ने अधिक सेक्स किया, उनकी आय की संभावना बढ़ी। शोधकर्ताओं का कहना है कि यौन गतिविधियों का आपके ऊपर सकारात्मक या नकारात्मक असर पड़ता है। इस लिहाज से यौन गतिविधियों को स्वास्थ्‍य, जीवन की गुणवत्ता, खुशी और कल्याण का बैरोमीटर माना जा सकता है।