पप्पू यादव को मिली जमानत

0
596
-- Advertisements --

पटना की निचली अदालत के आदेश के बाद मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को नियमित जमानत दे दी गयी . अदालत से जमानतमिलने का बाद पप्पू यादव के समर्थकों और जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है .

विदित हो की 27 मार्च को हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद पटना पुलिस ने सांसद पप्पू यादव को उनके स्थानीय आवास से रात में ही गिरफ्तार कर लिया था . जिसके बाद जन अधिकार पार्टी (लो.) ने पटना में बिहार विधान सभा का घेराव तथा आंदोलन किया था .
आपको बता दें कि गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में पेशी के दौरान पटना पुलिस ने पप्पू यादव को हथकड़ी पहना दिया था, जिसके बाद न्यायालय ने नाराजगी जाहिर करते हुए हथकड़ी खोलने का आदेश दिया था . मामला ने तूल पकड़ा जिसके बाद इस मुद्दे को लोकसभा में भी उठाया गया था ,जिस पर लोकसभा की अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने बिहार सरकार से रिपोर्ट की मांग की थी . पटना के एसएसपी मनु महाराज ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए हथकड़ी लगाने की गलती करने वाले 11 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था . सांसद पप्पू यादव ने भी जेलसे ही पटना पुलिस के कई अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था और लोकसभा में विशेषाधिकार हनन मामले की नोटिस दी थी .

-- Advertisements --