बिहार नगर निकाय चुनावः गया में प्रत्याशी के पति का अपहरण

0
603

पटना: बिहार के 35 जिलों में रविवार को पहले चरण की वोटिंग हुई । वोट शाम पांच बजे तक डाले गए । इस बीच आरा में एक प्रत्याशी की मौत से वहां पर मतदान स्थगित कर दिया गया , तेज गर्मी के कारण भी लोग मतदान के लिए अपेक्षाकृत कम निकलें ।

चुनावी रंजिश में 6 राउंड फायरिंग…
– नालंदा में चुनावी रंजिश के कारण 6 राउंड फायरिंग की सूचना है।
– फायरिंग में किसी के भी घायल होने की सूचना नहीं है।
– बहरहाल पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गयी है।

गया में प्रत्याशी के पति का अपहरण
– यहां के एक प्रत्याशी के पति अनिल यादव कई दिन से लापता हैं। लोगों का आरोप है कि एक विपक्षी प्रत्याशी न उनका अपहरण करा लिया है।
– गया के वार्ड 18 के पार्षद सह प्रत्याशी अशोक कुमार व उनके एक सहयोगी को पुलिस ने सिटी एसपी के आदेश से हिरासत में ले लिया।

सासाराम में मिला तबाही का जखीरा
– मुफ्फसिल थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना मिली थी कि 39 बोरियों मे बंद साढे 19 क्विंटल विस्फोटक अमोनियम नाईट्रेट के अलावा 18 हजार पीस डेटोनेटर चुनाव में हिंसा फैलाने के लिए शहर में लाया जा रहा है। नगर निकाय चुनाव के पहले फेज के क्रम में ही सासाराम से पुलिस ने भारी मात्रा मे तबाही का सामान बरामद किया है। इस सूचना के बाद थानाप्रभारी जग निवास सिंह अपनी टीम के साथ सासाराम-डिहरी पथ के करबंदियां के पास एक पिकअप वैन का पीछा कर उसे जब्त कर लिया। पुलिस को आते देखकर ड्राइवर अपनी गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने गाड़ी को जब्त कर लिया है। इसमें से बड़ी मात्रा में विस्फोटकों का जखीरा मिला। इससे पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी है। पुलिस को गाड़ी में से 300 पाउच देशी शराब भी बरामद किया।

प्रत्याशी की मौत, मतदान स्थगित
आरा के वार्ड नंबर 18 का चुनाव एक प्रत्याशी भागमणी देवी की निधन के कारण स्थगित कर दिया गया है। उनका निधन रविवार की सुबह चार बजे हो गया।

5108120 वोटर 12978 प्रत्‍याशियों के भाग्‍य का फैसला करेंगे
पहले चरण के लिए कुल 5108120 वोटर 12978 प्रत्‍याशियों के भाग्‍य का फैसला करेंगे। प्रत्‍याशियों में 6890 महिलाएं हैं। बिहार में यह दूसरा निकाय चुनाव है, जिसमें महिलाओं को 50 फीसद आरक्षण दिया गया हॅै। मतदान के लिए कुल 5306 बूथ बनाए गए हैं। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार वोटिंग शांतिपूर्ण है। बूथों पर मतदाताओं की कमार लंबी होती जा रही है।