लालू, नीतीश ने मिलकर राज्य की शिक्षा व्यवस्था को किया ध्वस्त: उपेन्द्र कुशवाहा

0
448

पटना: राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने बुधवार को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बिहार में शिक्षा व्यवस्था को ध्वस्त करने का आरोप लगाते हुए कहा कि लालू ने प्रदेश की उच्च शिक्षा को बर्बाद कर दिया और छोटे भाई नीतीश ने पूरी शिक्षा व्यवस्था को ही ध्वस्त कर दिया है।

पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा के पप्पू यादव की पार्टी जन अधिकार पार्टी छोड़कर आरएलएसपी की सदस्यता ग्रहण करने को लेकर पटना के रविन्द्र भवन में आयोजित एक मिलन समारोह को संबोधित करते हुए उक्त बातें कहीं।

उन्होंने पूछा कि आज बिहार में मैट्रिक और इंटर के परीक्षाफल प्रकाशन के बाद मामला घोटाले के रूप में सामने आ रहा है। आखिर ऐसा क्यों है? कुशवाहा ने प्रदेश की महागठबंधन सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि लालू के 15 साल के शासन के दौरान राज्य की हालत कैसी थी यह किसी से छिपा नहीं है।

शिक्षा, स्वास्थ्य और कानून व्यवस्था की बिगड़ी हुई स्थिति से सब परेशान थे। उन्होंने आरोप लगाया कि इससे निकलने के लिए बिहार की जनता ने दूसरे व्यक्ति यानी नीतीश कुमार पर भरोसा जताया। मगर आज इन्होंने पहले की सरकार से भी बदत्तर हालत में राज्य को खड़ा किया है। कुशवाहा ने कहा कि हम ऐसा बर्दाश्त नहीं करेंगे और इसके लिए उनकी पार्टी द्वारा घोषित प्रथम चरण के आंदोलन का समापन आगामी 15 अक्टूबर को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में जन सभा के आयोजन में करेंगे।