राबड़ी देवी से बंद कमरे में ED कर रहा है पूछताछ

0
227

पटना :राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पटना में पूछताछ कर रही है. राबड़ी से पिछले तीन घंटे से लगातार पूछताछ हो रही है.

राबड़ी रेलवे होटल आवंटन घोटाले के संबंध में आठ सम्मनों का जवाब देने में विफल रही थीं, जिसके बाद ईडी ने यह कदम उठाया है. ईडी अधिकारियों की एक टीम पटना में एजेंसी के कार्यालय में ही राबड़ी से पूछताछ कर रही है.

राबड़ी देवी अब तक पूछताछ के लिए आगे नहीं आई थीं हालांकि ईडी ने पहले उनके बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से 13 नवंबर और 10 अक्टूबर को दो बार पूछताछ की थी. राबड़ी ईडी के दफ्तर में पूछताछ के लिये दिन के पौने बारह बजे पहुंची.

उनके साथ उनकी बेटी मीसा भी आई हैं. राबड़ी के बेटे तेजस्वी, उनके पिता लालू प्रसाद और परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मामले में अनियमितताओं की जांच कर रही है.

प्रवर्तन निदेशालय ने 27 जुलाई को सीबीआई द्वारा एफआईआर के तहत मनी लॉन्ड्रिंग के अंतर्गत एक मामला दर्ज किया था और फर्जी कंपनियों के माध्यम से हस्तांतरित किए गए धन की जांच कर रहा है.

सीबीआई ने लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के खिलाफ 5 जुलाई को भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था. यह मामला 2006 का है जब रांची और पुरी में भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) के दो होटलों के आवंटन अनुबंध में कथित अनियमितताएं पाई गई थी. उस समय लालू रेल मंत्री थे.

इससे पहले राबड़ी ने पटना में राजद के अधिवेशन के दौरान कहा था कि उन्हें ई़डी या फिर इनकम टैक्स किसी का डर नहीं है. उनसे जिस किसी को भी पूछताछ करनी है वो उनसे पटना आ कर पूछताछ करें.

इस मसले पर लालू ने कहा कि ईडी का काम है पूछताछ करना. ये सारे लोग पूछताछ करते रहें लेकिन हमलोग डरने वाले नहीं हैं. लालू ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आखिर सुशील मोदी ने कैसे कहा कि इस मामले में जल्द चार्जशीट होगा. सत्ता में बैठे लोग ही सब कुछ करवा रहे हैं.

इनपुट : INS