IT ने लालू & फॅमिली के दिल्ली-NCR की संपत्तियां जब्त करने का दिया आदेश

0
814

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुश्किलें काम होते नहीं दिख रही हैं. IT ने अब दिल्ली में स्थित उनकी कथित ‘बेनामी संपत्तियों ‘ जिसकी कीमत करीब 50 करोड़ रुपये है उसको जब्त करने का आदेश दिया है.

मीडिया सूत्रों के मुताबिक़ आयकर विभाग ने इन कथित बेनामी संपत्तियों का केस देख रही इकाई की जांच के बाद यह कदम उठाया है. इसके साथ ही विभाग ने बेनामी संपत्ति रोकथाम कानून के तहत बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनके भाई-बहनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.

लालू यादव के खिलाफ जांच तेज करते हुए आयकर विभाग ने इस मामले में दिल्ली और गुरुग्राम में 22 जगहों पर हाल ही में छापेमारी की थी. इन छापों के बाद आयकर विभाग की एक अलग इकाई इन संदिग्ध बेनामी संपत्तियों की जांच कर रही है. इन संपत्तियों की कीमत करीब 1000 करोड़ बताई जा रही है.

बिहार बीजेपी के नेता सुशील मोदी ने लालू यादव पर प्रहार करते हुए इस बार उन्होंने राजद सुप्रीमो की पांचवीं बेटी हेमा पर जमीन सौदे में अनुचित ढंग से लाभ प्राप्ती का आरोप लगाया है.

सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि हेमा यादव को पटना के राजेंद्रनगर स्थित रेलवे के कोचिंग कॉम्पलैक्स में काम करने वाले खलासी हृदयानंद चौधरी ने 62 लाख रुपये की 7.75 डेसीमिल जमीन उपहार स्वरुप दी थी. एक खलासी इतना बड़ा उपहार कैसे दे सकता है का यूं इतनी बड़ी उपहार देना संदेह पैदा करता है.