मैंने चाय बेची, देश नहीं – PM मोदी

0
579

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर हैं. पीएम आज चार रैलियों को संबोधित करेंगे. भुज में रैली करने के बाद पीएम राजकोट के जसदण पहुंचे. पीएम ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सरदार साहेब का अपमान किया, गुजरात के साथ हमेशा बैर किया. उन्होंने कहा कि सरदार साहेब के अलावा मोरारजी भाई के साथ भी अच्छा व्यवहार नहीं किया.

मोदी ने कहा कि जब हमने नर्मदा से सौराष्ट्र में पानी लाने की शुरुआत की, तो लोग हमारा मजाक उड़ाते थे. पिछले कई सालों से इनकी नकारात्मक राजनीति चल रही है, लेकिन हम लोग विकास की राजनीति पर ही आगे बढ़ रहे हैं. कांग्रेस ने केशुभाई पटेल की सरकार को गिराने की साजिश की थी.

पीएम ने कहा कि कांग्रेस को दिक्कत है कि एक चाय वाला उन्हें टक्कर दे रहा है. गरीब का बेटा अगर प्रधानमंत्री बनता है तो इन्हें दिक्कत होती है. उन्होंने कहा कि मैं मोदी हूं, चाय बेच लूंगा लेकिन देश नहीं. आपको बता दें कि हाल ही में यूथ कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट से चाय बेचने को लेकर कमेंट किया गया था.

मोदी बोले कि ये माटी मेरी मां है, मैं अपनी जिंदगी इसका कर्ज चुकाने में खपा दूंगा. हमारी सरकार ने मध्यम वर्गीय लोगों के लिए घर की योजना की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि कुछ लोग मेरे ऊपर बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं, इनका कोई आधार नहीं है. बस, पत्थर मार रहे हैं और भाग रहे हैं.

PM ने कहा कि हमने नोटबंदी की तो कांग्रेस ने विरोध किया, लेकिन नोटबंदी के कारण ही कश्मीर में पत्थरबाजी की घटनाओं में कमी आई है. पाकिस्तान से पैसा आता था, अब इसपर रोक लग गई है.

भुज में भी संबोधित की रैली

इससे पहले सोमवार सुबह PM ने भुज में विशाल जनसभा को संबोधित किया. PM ने कहा कि गुजरात में 182 विधानसभा सीटों के लिए प्रचार की शुरुआत आशापुरा माता के दर्शन कर की. उन्होंने कहा कि विपक्ष ने मेरे ऊपर इतना कीचड़ उछाला, मुझे इससे दिक्कत नहीं है जितना कीचड़ उछालोगे उतना ही कमल खिल गया, किसानों की मेहनत को सलाम करता हूं. मैं गुजरात की रग-रग को जानता हूं.