दिल्ली में तीन दिन में मुख्यमंत्री बदलने का दावा ?

0
358

दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी की सरकार संकट के दौर से गुजर रही है सूत्रों के अनुसार आम आदमी पार्टी (आप) नेता कुमार विश्वास के घर एक अहम बैठक चल रही है. बैठक में आम आदमी पार्टी के छह विधायक शामिल हैं. मीडिया सूत्रों के अनुसार बैठक दोपहर एक बजे से लगातार चल रही है. बैठक के दौरान अमानतुल्ला को पार्टी से बाहर किए जाने पर चर्चा हो रही है. सूत्रों के मुताबिक आप के एक बड़े नेता ने दावा किया है कि 3 दिनों के भीतर दिल्ली का मुख्यमंत्री बदल जाएगा.

आम आदमी पार्टी के कुछ विधायकों ने इसकी जानकारी केजरीवाल के करीबी नेता को दी है . जिसके बाद पार्टी साफ तौर पर दो खेमों में बंटी नजर आ रही है. दोनों ही खेमे अपनी-अपनी जोर आजमाइश में लगे हैं कि कैसे दिल्ली के 64 विधायकों को अपने पाले में लाया जा सके. अब विधायकों के ये फैसला लेना है कि वो किसके साथ जाने को तैयार हैं.

सूत्रों की मानें तो कुमार विश्वास पार्टी के कुछ विधायकों संग अपने घर सेक्टर-3, वसुंधरा, गाजियाबाद में बैठक कर रहे हैं. बैठक में विधायक भावना गौड, राजेश, मनोज कौंडली, राजू धींगरा आदि विधायक मौजूद हैं.

आपको बता दें कि पंजाब, गोवा के अलावा दिल्ली एमसीडी चुनाव हराने के बाद आम आदमी पार्टी में संकट गहराता जा रहा है. पार्टी के शीर्ष नेता और विधायक सार्वजनिक रूप से एक-दूसरे पर इस हार की जिम्मेदारी थोप रहे हैं जिसके बाद पार्टी साफ तौर पर खेमों में बंटी नजर आ रही है.

इस बीच मंगलवार शाम को होने वाली AAP की पीएसी बैठक रद्द हो गई है. साथ ही कुमार विश्वास शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं, जिसमें पार्टी के भीतर मचे घमासान को लेकर कोई नया खुलासा होने के आसार हैं.