बिहार :बेगूसराय के सिमरिया घाट पर स्नान के दौरान भगदड़, तीन की मौत

0
978

कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर बिहार के बेगूसराय में गंगा स्नान के दौरा भगदड़ मचने से तीन लोगों की मौत हो गई है, कई लोग घायल भी हुए हैं.  घटना चकिया थाना क्षेत्र के सिमरिया गंगा घाट की बताई जा रही है.

शुरूआती सुचना के आधार पर , लाखों लोग बेगूसराय के गंगा घाट पर स्नान करने के लिए शनिवार को इकट्ठा हुए थे. इसी दौरान यह भगदड़ मची. भगदड़ में 3 लोगों की मौत हो गई है और कई लोगों के घायल होने की आशंका है.

जिला प्रशासन और पुलिस राहत कार्य में लगी है. सूत्रों के अनुसार भीड़ के वजह से भगदड़ हुई.अापको बता दें कि बिहार में गंगा सिर्फ सिमरिया घाट पर उत्तरायन बहती है. इस वजह से झारखंड और बिहार से लाखों लोग यहां गंगा स्नान के लिए आते हैं.

जिलाधिकारी  ने भगदड़ की रिपोर्ट को गलत बताया है. भीड़ सुबह काफी संख्या में लोग आए थे. 8 बजे भगदड़ वाली हालात नहीं थे. भगदड़ की वजह से मौत नहीं हुई है. 75 साल के ऊपर के दो महिला समेत तीन बुजुर्गों की भीड़ की वजह से सांस लेने में दिक्कत से मौत हुई है. इनके अलावा कोई घायल नहीं हुआ है. डीएम नौशाद के अनुसार व्यवस्था सही है.

बेगूसराय के भाजपा  सांसद भोला सिंह ने दरोगा समेत 7 लोगों के मरने का दावा किया है. उनके अनुसार इस भगदड़ के लिए जिला प्रशासन और राज्य सरकार जिम्मेदार है. बिना तैयारी के कुम्भ का मेला आयोजित किया गया. इस वजह से यह हादसा हुआ. BJP सांसद भोला सिंह ने बेगूसराय भगदड़ की जांच कराने की मांग की है.

    • जानकारी के मुताबिक तीनों मृतक बुजुर्ग महिलाएं हैं.
    • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिस और प्रशासन से घटना पर नजर बनाए रखने को कहा है.घटना पर दुख जताते हुए राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों के लिए चार लाख मुआवजे का एलान किया है.
    • जिस जगह पर भगदड़ मची उस जगह अर्धकुंभ मेला चल रहा है, आज कार्तिक पूर्णिमा होने की वजह से भीड़ ज्यादा थी. सुबह से ही श्रद्धालुओं का पहुंचना जारी था.