बिहार के नालंदा में बड़ा बस हादसा , कई लोग ज़िंदा जले

0
905

बिहारशरीफ संवाददाता : बिहार के नालंदा जिला के हरनौत में गुरुवार को एक बस बाबा रथ में अचानक लगी आग में करीब 20 लोगों की मौत हो जाने की संभावना है जबकि 10 लोग जख्मी बताये जा रहे हैं , पटना से बरबीघा जा रही बस में बाल-बाल बचे यात्रियों ने बताया कि गेट के पास बैठे लोग तो कूदने में सफल रहे, जबकि पीछे की सीटों पर बैठे यात्रियों को सीट से उठने तक का मौका नहीं मिला। हादसे के बाद यात्रियों के जले हुए शव सीटों पर पड़े थे। सभी शव बुरी तरह जले थे। कई शव जलकर बिखर गए थे, इसलिए मृतकों की पहचान करने में मुश्किल आ रही थी। घटना की सूचना के बाद डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम, एसपी कुमार आशीष मौके पर पहुंच गए।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक़ इस हादसे में 20 लोगों की मौत होने की संभावना है जिसमे ८ लोगों की मौत की पुष्टि कर दी गयी है मरने वालों में सात वयस्क और एक किशोर शामिल हैं। मृतकों की तत्काल शिनाख्त नहीं हो पाई है। इस हादसे में घायल छह लोगों को इलाज के लिए नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ स्थित सदर अस्पताल भेजा गया है।

शुरुआती जांच में कार्बाइड से आग लगने की बात सामने आई है. घायलों की मानें तो एक यात्री ने केबिन में कार्बाइड का थैला रखा था जिसमें इंजन की गर्मी से आग लग गई. पहले ड्राइवर ने कार्बाइड से भरा थैला केबिन में रखने से मना कर किया लेकिन बाद में कुछ रुपए लेकर रखने की इजाजत दे दी.

नालंदा जिले के डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने बताया कि संभवत: कोई ज्वलनशील पदार्थ बस में ले जाया जा रहा था जिसके कारण आग लगी.

पटना से नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ होते हुए शेखपुरा जा रही बस में लगी आग इतनी भयानक थी कि बस तुरंत धू-धूकर जलने लगी पुलिस अधीक्षक ने बताया बस में आग लगने के कारणों के बारे में तत्काल पता नहीं चल पाया है।